script

पु​लिस अधिकारियों से बोले CM: लॉकडाउन-कर्फ्यू की सख्ती से कराएं पालना, अफवाह फैलाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

locationजयपुरPublished: Apr 05, 2020 08:28:57 pm

Submitted by:

abdul bari

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने कोरोना संक्रमण ( Coronavirus In Rajasthan ) को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन ( Lockdown In Rajasthan ) और कफ्र्यू की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

जयपुर
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने कोरोना संक्रमण ( Coronavirus In Rajasthan ) को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन ( Lockdown In Rajasthan ) और कफ्र्यू की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों का घरों में रहना जरूरी है। गहलोत रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गृह विभाग एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ राज्य में लॉकडाउन एवं कफ्र्यू की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।
मानवीय कार्यों में पुलिसकर्मियों के सहयोग की सराहना ( Rajasthan Police )


इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे विकट समय में पुलिसकर्मी सड़क पर खड़े रहकर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। साथ ही अन्य व्यवस्थाओं तथा मानवीय कार्यों में भी सहयोग दे रहे हैं जो कि प्रशंसनीय है।
… ऐसा करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाएं

मुख्यमंत्री ने इस महामारी के रोगियों का उपचार कर रहे चिकित्सकों एवं स्क्रीनिंग कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की पुख्ता सुरक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा प्रदान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। गहलोत ने निर्देश दिए कि सोशल मीडिया तथा अन्य माध्यमों से फैलाई जा रही अफवाहों एवं गलत सूचनाओं पर पुलिस अधिकारी प्रभावी अंकुश लगाएं, ऐसा करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाएं।
300 से अधिक लोगों पर कार्रवाई

अपनी-अपनी रेंज का दौरा कर लौटे प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों ने मुख्यमंत्री को लॉकडाउन तथा कफ्र्यूग्रस्त इलाकों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों के 34 थाना इलाकों में कफ्र्यू लगाया गया है। इसकी पूरी तरह पालना करवाई जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं देने के मामलों में 50 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं और 300 से अधिक लोगों पर कार्रवाई की गई है।
ये रहे मौजूद

वीडियो कांफ्रेंस के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह, महानिदेशक कानून-व्यवस्था एमएल लाठर, एडीजी क्राइम बीएल सोनी, एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा, एडीजी एसओजी अनिल पालीवाल आदि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो