स्वास्थ्य भवन मुख्यालय में कोविड प्रोटोकॉल दरकिनार: ना थर्मल स्कैनर, ना मास्क की सख्ती

स्वास्थ्य विभाग भले ही आमजन को सोशल डिस्टेंसिंग सहित बचाव का आवश्यक प्रोटोकॉल अपनाने का संदेश दे रहा हो, लेकिन विभाग के खुद के मुख्यालय और कार्यालय में ही इसे दरकिनार किया जा रहा है।

By: santosh

Updated: 12 Sep 2020, 09:49 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर। प्रदेशभर में कोविड की मॉनिटरिंग व नियंत्रण में जुटा स्वास्थ्य विभाग भले ही आमजन को सोशल डिस्टेंसिंग सहित बचाव का आवश्यक प्रोटोकॉल अपनाने का संदेश दे रहा हो, लेकिन विभाग के खुद के मुख्यालय और कार्यालय में ही इसे दरकिनार किया जा रहा है। सी-स्कीम स्थित स्वास्थ्य निदेशालय और सेठी कॉलोनी स्थित जयपुर जिले के कार्यालय मिनी स्वास्थ्य भवन में भी प्रोटोकॉल की अवहेलना की जा रही है।

इन कार्यालयों में नियमित तौर पर आगंतुकों की जांच के लिए थर्मल स्कैनर तक की भी व्यवस्था नहीं है। यहां कार्यरत कर्मचारियों में इससे दहशत है। इनका कहना है कि स्वास्थ्य निदेशालय और चिकित्सा शिक्षा निदेशालय सहित मिनी स्वास्थ्य भवन में अब तक करीब 60 कार्मिक, अधिकारी संक्रमित आ चुके हैं, उनके रिश्तेदारों की संख्या अलग है।

... लेकिन परिसर में मंत्री के कक्ष की तरफ जाने वाले रास्ते को कर दिया बंद
एक तरफ जहां भवन में लोग खुले में बेरोकटोक प्रवेश कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य भवन के अंदर मंत्रालयिक परिसर और चिकित्सा मंत्री के कक्ष की ओर जाने वाले रास्ते के बीच लगे एक दरवाजे को ही एक अधिकारी ने बंद करवा दिया है। जिससे परिसर के अंदर आने जाने में भी मुसीबत हो गई है।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned