scriptक्राइम फंडिग, 26 लाख के साथ केरल निवासी युवक गिरफ्तार, साथी फरार | Patrika News
जयपुर

क्राइम फंडिग, 26 लाख के साथ केरल निवासी युवक गिरफ्तार, साथी फरार

शहर पुलिस ने क्राइम फंडिंग का बड़ा मामला पकड़ा है। जयपुर से हवाला के जरिये नकदी लेकर एक गिरोह बेनामी बैंक खातों में जमा करता है।

जयपुरJun 09, 2024 / 12:53 pm

Lalit Tiwari

शहर पुलिस ने क्राइम फंडिंग का बड़ा मामला पकड़ा है। जयपुर से हवाला के जरिये नकदी लेकर एक गिरोह बेनामी बैंक खातों में जमा करता है। केरल में बैठे आकाओं के इशारे पर बैंक खातों में रुपए जमा कराने वाले एक युवक को गांधी नगर थाना पुलिस ने उस समय पकड़ा जब वह जेडीए सर्कल के पास एसबीआइ बैंक की कैश डिपॉजिट मशीन (सीडीएम) से कई खातों में नकदी जमा करा रहा था। उसके स्कूटर की डिक्की में दस लाख रुपए नकद मिले। जवाहर नगर स्थित उसके फ्लैट की तलाशी में 16 लाख रुपए और मिले हैं। इसके बाद पुलिस ने मनी ट्रेल की पड़ताल के लिए आयकर विभाग को बुलाया है।
पकड़ा गया युवक मालापुरम केरल निवासी मुस्तफा यहां सितबर से रह रहा था। उसके साथ रहने वाला युवक कुछ दिन पहले ही केरल गया है। ये दोनों केरल के अफसल नाम के व्यक्ति के एजेन्ट के रूप में काम करते थे। खातों में जमा रुपए क्राइम फंडिग के लिए जमा करता था। गांधी नगर थाना पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर पांच दिन की रिमांड में लिया है।
नोट का नंबर दिखाया और नोटों से भरा बैग दे दिया

मुस्तफा ने पुलिस को बताया कि अफसल ने जयपुर के किशनपोल बाजार में रहने वाले किसी व्यक्ति के पास पैसा भेजा था। उसके बाद मुस्तफा को एक नोट दिया और उस व्यक्ति का पता दे दिया। उस व्यक्ति के पास जब मुस्तफा गया तो उसने वह नोट उस व्यक्ति को दिखाया। नोट का नंबर मैच करने के बाद उस व्यक्ति ने मुस्तफा को 25 लाख रुपए से भरा बैग दे दिया। आरोपी मुस्तफा ने बताया कि किशनपोल से पैसे लाने के बाद वाहिद, अजय कुमार और अरूल अभिलाष के खाते में जमा करवाने आया था।

Hindi News/ Jaipur / क्राइम फंडिग, 26 लाख के साथ केरल निवासी युवक गिरफ्तार, साथी फरार

ट्रेंडिंग वीडियो