scriptजयपुर में महिला को सोफा बेचना पड़ गया मंहगा, बन गई ठगों की शिकार | cyber crime news jaipur rajastrhan : cyber fraud with woman crime news | Patrika News
जयपुर

जयपुर में महिला को सोफा बेचना पड़ गया मंहगा, बन गई ठगों की शिकार

Cyber Fraud in Jaipur Rajasthan : शातिर ने खुद को फौजी बताया, महिला को जाल में फंसाकर ठगा

जयपुरJul 09, 2019 / 07:57 pm

Deepshikha Vashista

jaipur crime

जयपुर में महिला को सोफा बेचना पड़ गया मंहगा, बन गई ठगों की शिकार

देवेंद्र शर्मा / जयपुर. cyber crime : बजाज नगर थाने में मधुवन कॉलोनी निवासी कृति केदावत ने ऑनलाइन ठगी ( cyber fraud ) का मामला दर्ज करवाया है। परिवादी के अनुसार उसने ओ एल एक्स पर सोफा बेचने का विज्ञापन डाल रखा था। ( crime news in hindi )
शनिवार को एक व्यक्ति का फोन आया उसने खुद को फौजी बताया और कहा कि सोफे का पेमेंट करना है। आरोपी फोन पर बातचीत करता रहा और भीम एप की डिटेल पूछता गया। शाम करीब 7.02 से 7.06 बजे के बीच में आरोपी ने छह बार में कुल 30 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। सातवां मैसेज आता उससे पहले ही पीड़िता ठगी को समझ गई और फोन काट कर अकाउंट को बंद किया।
बैंक प्रतिनिधि बन जानकारी ले, खाते से निकाले रुपए

कुंभा मार्ग निवासी ओमप्रकाश गोयल ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उनके बैंक खाते से किसी ने अवैध तरीके से 9999 और 49999 रुपए निकाले हैं। रिपोट के मुताबिक सोमवार को परिवादी के पास एक व्यक्ति का फोन आया, उसने खुद को बैंक मैनेजर बताया और खाता संबंधी जानकारी प्राप्त की। कुछ देर बाद पता चला कि खाते से रुपए निकाले गए हैं।
यह भी पढ़ें

जयपुर में अजब गजब वारदात, एक बिल्ली के चक्कर में लुट गई महिला

इधर अल सुबह निकाले रुपए

दूसरी ओर मूलत: सवाई माधोपुर हाल सेक्टर 8 निवासी मनोज कुमार ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि सोमवार सुबह वह जागे तो पता चला कि उनके खाते से किसी ने दो बार में 25 हजार रुपए निकाले हैं। जबकि एटीएम कार्ड उसी के पास था और बैंक खाते संबंधी किसी को जानकारी भी नहीं दी। सोमवार सुबह करीब 4.43 और 5 बजे दो बार ट्रांजेक्शन हुआ था।
वृद्ध के खाते से निकाले 66 हजार रुपए

विद्याधर नगर इलाके में एक वृद्ध व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हुआ। अंबाबाड़ी निवासी पीड़ि़त ने रिपोर्ट में बताया कि 24 जून को उनके अकाउंट से किसी ने 10, 10 हजार के दो बार एक शोरूम पर ट्रांजेक्शन किया। पीड़ि़त ने इसकी शिकायत बैंक के कस्टमर केयर पर की। 6 जुलाई को राहुल शर्मा नाम के व्यक्ति का फोन आया और खुद को बैंक प्रतिनिधि बताते हुए रुपए रिफंड करने की कहने लगा। उसने ओटीपी नंबर भी पूछे। 7 जुलाई को बैंक स्टेटमेंट चैक की तो पता चला कि 42400 रुपए भी निकाले गए हैं। आरोपी राहुल का फिर से फोन आया हंस-हंस कर बातें कर रहा था, पीड़ि़त ने जब हंसने का कारण पूछा तो कहा गांजा पी लिया। पीड़ि़त का कहना है कि 24 जून को हुए ट्रांजेक्शन का तो मोबाइल पर मैसेज भी नहीं आया था।

Home / Jaipur / जयपुर में महिला को सोफा बेचना पड़ गया मंहगा, बन गई ठगों की शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो