scriptकार बेचने के नाम बदमाशों ने युवक को बातों में ऐसा फंसाया, कि हड़प लिए दस लाख रुपए | cyber crime news jaipur rajastrhan yber fraud of rs 10 lakh in jaipur | Patrika News
जयपुर

कार बेचने के नाम बदमाशों ने युवक को बातों में ऐसा फंसाया, कि हड़प लिए दस लाख रुपए

Jaipur Crime News : विशेष अपराध एवं साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

जयपुरSep 06, 2019 / 04:25 pm

Deepshikha Vashista

Fraud

कार बेचने के नाम बदमाशों ने युवक को बातों में ऐसा फंसाया, कि हड़प लिए दस लाख रुपए

जयपुर. Jaipur Cyber Crime : ई-कॉमर्स वेबसाइट ( E-commerce website ) पर कार बुक करवाना युवक को महंगा पड़ गया। बदमाशों ने युवक को अपने झांसे में लेकर करीब दस लाख रुपए ऐंठ लिए। युवक को न तो गाड़ी मिली और न ही रुपए। विशेष अपराध एवं साइबर थाने ( Special Crime and Cyber Police Station ) में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस ( Jaipur Police ) ने बताया कि ठगी की ( Cyber Crime News in Hindi ) वारदात सर्वोदय कॉलोनी बरकत नगर निवासी विक्रम सिंह हुई है। पीडि़त ने 21 अगस्त को ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कार का विज्ञापन देखा और दिए गए नंबर पर फोन किया। भवानी सिंह नाम के व्यक्ति ने खुद को फौज में बताया। सौदा 2.30 लाख रुपए में तय हुआ। विश्वास दिलाने के लिए व्यक्ति ने पीड़ित के मोबाइल पर आइडी भेजी।
बदमाश ने कहा कि गाड़ी सुबह आपके पते पर आ जाएगी। 5 हजार रुपए जमा करवाने को कहा। पीड़ित ने पैसे जमा करवा दिए। फिर गेट पास के नाम पर 9150 रुपए मांगे। अगले दिन सुबह 5.30 बजे पीडि़त के पास ट्रांसपोर्ट कंपनी से फोन आया और कहा गाड़ी मनोहरपुरा आ चुकी है। ठगों ने इसके बाद पीड़ित से बार-बार रुपए मांगे। पीड़ित झांसे ( Cyber Fraud in Rajasthan ) में आता गया और रुपए ठगों के खातें में जमा करवाता रहा।
यह भी पढ़ें

जयपुर में हज कराने के नाम पर बड़ी धोखाधड़ी, ट्रेवल कंपनी ने मासूम लोगों को बनाया निशाना

Crime
कलेक्ट्री गेट पर लगे एंगल ले गए चोर

उधर जयपुर कलेक्ट्री परिसर से चोर गेट नंबर दो व तीन के एंगल काट कर ले गए। घटना के संबंध में बनीपार्क थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस के अनुसार सुदामा कुटी रोड महेश नगर निवासी दीवाकर गुप्ता ने मामला दर्ज करवाया कि गुरुवार रात को चोर कले€ट्री के गेट न्बर दो के सात व गेट न्बर तीन के आठ एंगल काट कर ले गए। घटना का पता अगले दिन सुबह आने पर लगा।

Home / Jaipur / कार बेचने के नाम बदमाशों ने युवक को बातों में ऐसा फंसाया, कि हड़प लिए दस लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो