scriptलॉकडाउन में दो जगह हिरणों का शिकार, सुरक्षा पर सवाल | Deer hunting in lockdown, security question | Patrika News
जयपुर

लॉकडाउन में दो जगह हिरणों का शिकार, सुरक्षा पर सवाल

रणथम्भौर : एक माह में तीसरी घटनासवार्ईमाधोपुर . रणथम्भौर में अवैध शिकार, घुसपैठ का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार देर रात हरिण शिकार का मामला सामने आया। वनाधिकारियों ने चार में से एक शिकारी की पहचान कर ली है। शिकारी की पहचान होने के बाद सोमवार को वन विभाग व पुलिस की टीम ने निवाडी गांव में दबिश दी थी, लेकिन आरोपी फरार हो गया था।

जयपुरApr 28, 2020 / 03:33 pm

Sudhir Bile Bhatnagar

सवाईमाधोपुर. शिकार मामले में ग्रामीणों से पूछताछ करते वन कर्मचारी।

सवाईमाधोपुर. शिकार मामले में ग्रामीणों से पूछताछ करते वन कर्मचारी।


उधर, पिछले एक माह की बात करें तो रणथम्भौर में शिकार के तीन मामले सामने आ चुके है। रणथम्भौर की कुण्डेरा रेंज के पास शनिवार रात 12 बजे निमोणी गांव में ग्रामीणों को दो बाइक पर चार शिकारी नजर आए थे। इनके हाथों में बंदूकें भी थी और एक बाइक पर हरिण भी बंधा हुआ था।
दो शिकारी गिरफ्तार, एक से हिरण बरामद दूसरे के कब्जे से बंदूक
जोधपुर/नागौर. लॉकडाउन के दौरान नागौर और जोधपुर जिले में रविवार रात दो शिकारियों को पकड़ा गया है। एक शिकारी के कब्जे से दो मृत हिरण मिले हैं। दूसरे से बंदूक समेत अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार नागौर जिले के खींवसर क्षेत्र की ढाणियों में शिकार के बाद दो मृत हिरणों को मोटरसाइकिल पर बांधकर ले जा रहे शिकारी को ग्रामीणों ने दबोच लिया। उधर जोधपुर जिले में वन विभाग के उडऩदस्ते ने बिसलपुर दांतीवाड़ा के पास शिकार की टोह में घूमते अशोक हरिजन निवासी बिसलपुर को धर दबोचा। उसके कब्जे से 12 बोर की लोडेड बंदूक, छर्रे, बाइक, टॉर्च, चाकू, छुर्रा आदि बरामद किए गए हैं।

Home / Jaipur / लॉकडाउन में दो जगह हिरणों का शिकार, सुरक्षा पर सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो