scriptदिल्ली जाएंगे 150 आईसोलेशन कोच, उ.प. रेलवे ने किए थे तैयार, रेलवे बोर्ड ने दिए भेजने के आदेश | Delhi to get 200 Covid-19 isolation coaches on Tuesday | Patrika News
जयपुर

दिल्ली जाएंगे 150 आईसोलेशन कोच, उ.प. रेलवे ने किए थे तैयार, रेलवे बोर्ड ने दिए भेजने के आदेश

उत्तर-पश्चिमी रेलवे में तैयार आईसोलेशन कोच दिल्ली भेजने की तैयारी चल रही है। रेलवे बोर्ड ने इसके निर्देश दिए हैं।

जयपुरJun 16, 2020 / 11:48 am

santosh

isolation coaches

बीकानेर। उत्तर-पश्चिमी रेलवे में तैयार आईसोलेशन कोच दिल्ली भेजने की तैयारी चल रही है। रेलवे बोर्ड ने इसके निर्देश दिए हैं। इसके अनुसार उत्तर-पश्चिमी रेलवे में तैयार 266 कोच में से 150 आइसोलेशन कोच दिल्ली भेजे जाएंगे।

इन कोच में जहां आवश्यकता होगी, वहां तापमान देखते हुए रूफ इंसुलेशन के उपयुक्त इंतजाम किए जाएंगे। साथ ही इन कोच में हाईजीन का विशेष ध्यान रखा जाएगा। दिल्ली में रोगियों की देखरेख के लिए 150 कोच भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

यहां हुए हैं तैयार
उत्तर-पश्चिमी रेलवे के अजमेर, जयपुर, जोधपुर व बीकानेर मंडल पर कई कोच को आइसोलेशन कोच में परिवर्तित किया गया। इन कोच में सीटें हटाई थी। टॉयलेट को परिवर्तित किया था। आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई है।

ताकि मिल सके सुविधा
कोरोना संक्रमण में रोगियों को सुविधा मिल सके, इसके लिए रेलवे ने कोच को पूरी तरह से आइसोलेशन में बदला था। इनमें सभी सुविधाएं भी है। इसके अलावा उत्तर पश्चिमी रेलवे ने श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई थी। वर्तमान में 12 स्पेशल ट्रेनें भी चल रही है।

– अभय शर्मा, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, जयपुर

Home / Jaipur / दिल्ली जाएंगे 150 आईसोलेशन कोच, उ.प. रेलवे ने किए थे तैयार, रेलवे बोर्ड ने दिए भेजने के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो