scriptकोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा पर किया मंथन | Discussion on the safety of students studying in coaching institutes | Patrika News
जयपुर

कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा पर किया मंथन

जेडीए,नगर—निगम और राजस्थान कोचिंग इन्स्टिट्यूट एसोसिएशन की हुई संयुक्त बैठक

जयपुरAug 21, 2019 / 02:04 pm

MOHIT SHARMA

कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा पर किया मंथन

कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा पर किया मंथन

जयपुर। शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों ( coaching institutes ) का जेडीए ( jda ) ने सर्वे किया और सुरक्षा मानकों पर खरे नहीं उतरने वाले कोचिंग संस्थाओं को नोटिस दिया। नोटिस के बाद आज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जेडीए, नगर निगम ( nagar nigam ) के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में विद्यार्थियों की सुरक्षा के संबंध में चर्चा हुई। हालांकि आज इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ। कोचिंग संचालकों ने नगर निगम और जेडीए से तो वहीं जेडीए और निगम ने कोचिंग संचालकों से इसका समाधान पूछा।
गौरतलब है कि कोचिंग संचालकों को नगर निगम और जेडीए ने फायर एनओसी और पार्किंग नहीं होने पर नोटिस दिए थे, कुछ को सीज करने की भी कार्रवाई की। जेडीए के अधिकारियों ने बताया कि करीब 115 कोचिंग संस्थानों को नोटिस दिए गए। इसके बाद आज कोचिंग संचालकों, नगर निगम और जेडीए के अधिकारियों की बैठक हुई।
राजस्थान कोचिंग इन्स्टिट्यूट एसोसिएशन के सह अध्यक्ष रघुवीर सिंह डागुर ने बताया कि जयपुर विकास प्राधिकरण की पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को बातचीत के लिए बुलाया। बैठक में विधानसभा स्तर पर कोचिंग हब के लिए स्थान उपलब्ध होने तक कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सुरक्षा व्यवस्था एवं पार्किंग स्थल उपलब्ध कराने पर मन्थन किया गया। कोचिंग संचालकों ने भी अपना पक्ष रखा। बैठक में फायर की एनओसी और फायर सुरक्षा का मामला भी उठा।

Home / Jaipur / कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा पर किया मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो