script‘भारत जोड़ो’ में कदमताल के बाद Rahul Gandhi के सपोर्ट में Divya Maderna, ‘तस्वीरें’ शेयर कर पलटवार! | Divya Maderna reacts on Rahul Gandhi MP Disqualification Latest Update | Patrika News
जयपुर

‘भारत जोड़ो’ में कदमताल के बाद Rahul Gandhi के सपोर्ट में Divya Maderna, ‘तस्वीरें’ शेयर कर पलटवार!

– गर्माया हुआ है सांसद राहुल गांधी पर कार्रवाई का मुद्दा, राजस्थान की सियासत में भी महसूस हो रही ‘गर्माहट’, सीएम गहलोत के बाद प्रदेश के कांग्रेस नेता भी हमलावर, विधायक दिव्या मदेरणा ने भी साधा भाजपा पर निशाना, नियम-प्रक्रियाओं का हवाला, कार्रवाई को बताया अनुचित, भारत जोड़ो यात्रा में चर्चा में था राहुल-दिव्या का साथ
 

जयपुरMar 25, 2023 / 11:16 am

Nakul Devarshi

Divya Maderna reacts on Rahul Gandhi MP Disqualification Latest Update
जयपुर।

सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता ख़त्म किए जाने का मुद्दा गरम है। कांग्रेस पार्टी अपने वरिष्ठ नेता के खिलाफ इस कार्रवाई का सड़क से लेकर संसद सदन तक विरोध जाता रही है। तो विपक्षी दल भी एकसुर में राहुल के खिलाफ कार्रवाई को अनुचित करार दे रहे हैं। इस बीच राजस्थान में भी इस गरमाये मुद्दे पर राजनीतिक हलचलें तेज़ हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तो अपनी प्रतिक्रियाओं में केंद्र की मोदी सरकार को तेवर दिखा ही दिए हैं, अब पार्टी के अन्य नेता भी मुखर होकर अपनी आवाज़ उठा रहे हैं।

 

राहुल गांधी के सांसद से पूर्व सांसद होने के घटनाक्रम में आई तमाम प्रतिक्रियायों में एक प्रतिक्रिया कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा की भी आई। दिव्या ने अपनी ट्वीट प्रतिक्रिया में संसद सदस्य पर बने नियमों का हवाला दिया। इसके साथ ही केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा।

 

ओसियां सीट से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने अपनी प्रतिक्रिया के साथ राहुल गांधी की सांसद सदस्यता ख़त्म किए जाने के लोकसभा सचिवालय के आदेश की प्रति के साथ संविधान की पुस्तक में दिए प्रावधानों की तस्वीरें भी साझा की हैं।

 

‘राष्ट्रपति द्वारा होती है सदस्यता समाप्त’
विधायक ने लिखा, ‘अनुच्छेद 102 (1) उन प्रावधानों का उल्लेख करता है, जिनके आधार पर संसद के किसी सदस्य की सदस्यता समाप्त की जाती है। जबकि अनुच्छेद 103 (1) स्पष्ट रूप से कहता है कि अनुच्छेद 102 (1) में उल्लेखित आधारों पर किसी सदस्य की सदस्यता राष्ट्रपति द्वारा चुनाव आयोग की राय के आधार पर समाप्त होगी ।’

 

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw

‘असुरक्षित भाजपा, बदले की राजनीति’
एक अन्य ट्वीट में दिव्या मदेरणा ने लिखा, ‘राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने में न राष्ट्रपति और न ही चुनाव आयोग पिक्चर में है । सीधा लोकसभा अध्यक्ष ने ही निर्णय ले लिया है। इससे बीजेपी की बदले की राजनीति का पता चलता है और यह भी साफ़ है कि भाजपा राहुल गांधी जी से किस हद तक असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

 

चर्चा में रही थी राहुल-दिव्या कदमताल
गौरतलब है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा में विधायक दिव्या मदेरणा खासा चर्चा में रहीं थीं। वे एक नहीं बल्कि अनेकों बार राहुल के साथ कदमताल मिलाते हुए यात्रा में शामिल हुईं। राहुल संग यात्रा की तस्वीरें हर बार विधायक मदेरणा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के ज़रिये साझा की। यात्रा में बढ़-चढ़कर शामिल हुईं दिव्या यात्रा के समापन मौके पर भी मौजूद रहीं।

Home / Jaipur / ‘भारत जोड़ो’ में कदमताल के बाद Rahul Gandhi के सपोर्ट में Divya Maderna, ‘तस्वीरें’ शेयर कर पलटवार!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो