scriptशादी के दो साल बाद तक दहेज देता-देता थक गया पिता तो बेटी की मौत की खबर आई | Dowry death case in Jaipur. | Patrika News
जयपुर

शादी के दो साल बाद तक दहेज देता-देता थक गया पिता तो बेटी की मौत की खबर आई

पुलिस ने मृतका किरण के भाई देवेन्द्र की शिकायत पर बहन के पति एवं ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

जयपुरNov 29, 2021 / 12:47 pm

JAYANT SHARMA

Heavy rains in TN cause 9 deaths in a house that collapsed

Heavy rains in TN cause 9 deaths in a house that collapsed


जयपुर
शादी के दो साल तक पिता ने अपनी बेटी को दहेज के नाम पर कुछ न कुछ दिया। जब पिता ने दहेज नहीं देने की कसम खा ली तो पता चला कि कुछ दिन बाद ही बेटी की अचानक मौत हो जाने की सूचना मिली। पड़ताल करने पर पता चला कि बेटी को दहेज के लिए बुरी तरह से पीटा गया जिससे उसकी मौत हो गई और इस जानकारी को छुपाने की कोशिश की गई। आखिर परिवार पुलिस के पास पहुंचा और मुकदमा दर्ज कराया।
पुलिस ने दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। जांच कर रही चाकसू पुलिस ने बताया कि एमपी निवासी देवेन्द्र की बहन किरण की शादी चाकसू में एक परिवार के साथ तमाम रीति रिवाजों से हुई थी। दो साल पहले हुई इस शादी में बेटी को अपनी हैसियत अनुसार पिता ने दहेज दिया था। देवेन्द्र ने पुलिस को बताया कि शादी के दो साल बात तक किसी न किसी बात पर दहेज के लिए परेशान किया जाता था तो बहन रोती थी।
उसे पैसा भिजवाया जाता था। बहन के ससुराल वालों ने कहा था कि शादी के बाद बेटा होता है तो कई सारा सामान और कैश देना होगा। कुछ समय पहले सूचना मिली कि बहन के बेटा हुआ है तो उसके बाद तो उनकी मांगे और ज्यादा बढ़ गई। कुछ दिन पहले पता चला कि बहन की अचानक मौत हो गई। हमें बताया गया कि उसकी तबियत बिगड़ी थी और उसने दम तोड़ दिया। अब पुलिस ने मृतका किरण के भाई देवेन्द्र की शिकायत पर बहन के पति एवं ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

Home / Jaipur / शादी के दो साल बाद तक दहेज देता-देता थक गया पिता तो बेटी की मौत की खबर आई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो