scriptडॉ.रश्मि जैन को बनाया एंट्रेस टेस्ट की कंवीनर | Dr. Rashmi Jain was made the convenor of the entrance test | Patrika News
जयपुर

डॉ.रश्मि जैन को बनाया एंट्रेस टेस्ट की कंवीनर

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की चार हजार सीट्स पर एंट्रेस परीक्षा से ही प्रवेश

जयपुरSep 14, 2021 / 08:00 pm

Rakhi Hajela

डॉ.रश्मि जैन को बनाया एंट्रेस टेस्ट की कंवीनर

डॉ.रश्मि जैन को बनाया एंट्रेस टेस्ट की कंवीनर


राजस्थान विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की करीब चार हजार सीट्स पर एंट्रेस परीक्षा से ही प्रवेश होगा। पिछले साल कोरोना के कारण स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के नंबरों के आधार पर ही प्रवेश दिया गया था। इस कारण विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेजों के विद्यार्थियों के बजाए निजी कॉलेजों विद्यार्थी प्रवेश पाने में आगे रहे। 80 फीसदी सीट्स पर अकेले निजी कॉलेज के विद्यार्थी प्रवेश पाने में कामयाब रहे।
राजस्थान विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूआरएटीपीजी एंट्रेस टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। यूआरएटीपीजी एंट्रेस टेस्ट के आयोजन के लिए विश्वविद्यालय ने सोशलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. रश्मि जैन को कंवीनर बनाया है। डॉ. रश्मि जैन ने बताया कि हमारा प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द एंट्रेस टेस्ट को आयोजन करके प्रवेश प्रक्रिया को पूरा किया जाए। जल्द कमेटी बनाकर मीटिंग आयोजित करके जल्द एंट्रेस टेस्ट की तैयारियां शुरू की जाएंगी।
ईशमधु तलवार को विजयदान देथा सम्मान

जयपुर। हिंदी दिवस पर यूको बैंक के राजस्थान अंचल कार्यालय ने विजयदान देथा भाषा सेतु सम्मान की शुरुआत की है। हिंदी साहित्य के लिए दिए जाने वाला यह पहला सम्मान मंगलवार को जयपुर में वरिष्ठ लेखकए पत्रकार ईशमधु तलवार को दिया गया। बैंक के सहायक महाप्रबंधक जीएल वर्मा और राजभाषा प्रमुख सुधीर साहू ने उन्हें शॉल ओढ़ा कर सम्मान.पत्र प्रदान किया।

Home / Jaipur / डॉ.रश्मि जैन को बनाया एंट्रेस टेस्ट की कंवीनर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो