scriptजाेधुपर: DRDO में रिसर्च एसोसिएट के 2 और जूनियर रिसर्च फेलो के 3 पदों पर भर्ती | DRDO Recruitment 2017 for Research Associate Junior Research Fellow | Patrika News
जयपुर

जाेधुपर: DRDO में रिसर्च एसोसिएट के 2 और जूनियर रिसर्च फेलो के 3 पदों पर भर्ती

DRDO ने डिफेन्स लेबोरेटरी, रातानाड़ा पैलेस जोधपुर के लिए रिसर्च एसोसिएट के 2 और जूनियर रिसर्च फेलो के 3 पदों पर भर्ती निकाली है।

जयपुरSep 29, 2017 / 01:42 pm

santosh

DRDO Recruitment 2017
जयपुर। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने डिफेन्स लेबोरेटरी, रातानाड़ा पैलेस जोधपुर के लिए रिसर्च एसोसिएट के 2 और जूनियर रिसर्च फेलो के 3 पदों पर भर्ती निकाली है।

योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से अपने आवेदन पत्र के साथ इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। रिसर्च एसोसिएट के दाे पदाें के लिए 11 अक्टूबर आैर जूनियर रिसर्च फेलो के 3 पदों के लिए 12 अक्टूबर काे इंटरव्यू हाेगा।
आरक्षित श्रेणी के आवेदकाें काे मिलेगी छूट
रिसर्च एसोसिएट के लिए आयु सीमा 35 वर्ष आैर जूनियर रिसर्च फेलो के लिए 28 वर्ष है । अनुसूचित जाति ( SC ) व अनुसूचित जनजाति (ST ) आैर शारीरिक रूप से विकलांग (HP ) श्रेणी के उम्मीदवाराें काे आयु में पांच साल की छूट दी जाएगी। आेबीसी श्रेणी के आवेदकाें काे आयु में तीन साल की छूट मिलेगी। आयु सीमा में छूट के लिए उम्मीदवाराें काे अपने ओरिजिनल प्रमाण पत्र लाने हाेंगे।
रिसर्च एसोसिएट के लिए शैक्षिक योग्यता
थर्माइलेक्ट्रिक मेटेरियल आैर मॉड्यूल से संबंधित टाॅपिक पर पीचडी या उससे संबंधित विषय पर समकक्ष डिग्री, रिसर्च में 3 वर्ष का अनुभव, भौतिकी में एमएससी या समकक्ष डिग्री के बाद थर्माइलेक्ट्रिक मेटेरियल आैर मॉड्यूल में टीचिंग आैर डिजाइन & डवलपमेंट का एक्सपीरियेंस या मेटेरियल साइंस और इंजीनियरिंग में एमई/एमटेक और एससीआई जनरल में कम से कम एक शोध पत्र।
फेलोशिप राशि: 40,000 रुपए प्रति माह

जूनियर रिसर्च फेलो के लिए शैक्षिक योग्यता
भाैतिकी में प्रथम श्रेणी के साथ एमएससी या समकक्ष डिग्री आैर यूजीसी नेट, एमएचआरडी (गेट) या जेस्ट क्वालिफाइड हाे।

या
मेटेरियल साइंस में प्रथम श्रेणी के साथ B.E./B. Tech आैर NET/GATE क्वालिफाइड हाे।
या
Material Science & Engineering/Technology में प्रथम श्रेणी के साथ M.E./M. Tech.

फेलोशिप राशि: 25,000 रुपए प्रति माह

यहां हाेगा इंटरव्यू
पात्र उम्मीदवार रिसर्च एसोसिएट के 2 और जूनियर रिसर्च फेलो के 3 पदों के लिए इंटरव्यू में शामिल हाे सकते हैं। इंटरव्यू डिफेन्स लेबोरेटरी, रातानाडा पैलेस, जोधपुर- 342 011 (राजस्थान) में हाेगा। आवेदकाें काे साक्षात्कार के समय उम्मीदवाराें काे अपनी पासपाेर्ट साइज फाेटाे के साथ बायाेडाटा आैर अपने सभी प्रमाणपत्राें की अटेस्टेड काॅपी जमा करानी हाेंगी। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Home / Jaipur / जाेधुपर: DRDO में रिसर्च एसोसिएट के 2 और जूनियर रिसर्च फेलो के 3 पदों पर भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो