राजस्थान में सुबह-सुबह हिली धरती, दहशत में आए लोग

Earthquake In Bikaner: राजस्थान के बीकानेर में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्‍ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर आया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई।

By: santosh

Updated: 21 Jul 2021, 09:28 AM IST

जयपुर। Earthquake In Bikaner: राजस्थान के बीकानेर में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्‍ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर आया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई।

जान और माल के नुकसान की खबर नहीं
भूकंप का केंद्र बीकानेर से 343 किलोमीटर उत्तरपश्चिम में था। भूकंप सतह से 110 किलोमीटर की गहराई में आया। हालांकि अभी तक भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जान और माल के नुकसान की खबर नहीं है। जिस वक्त भूकंप आया लोग सो रहे थे। तभी उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किए। जिसके बाद वे आनन-फानन में अपने घरों से बाहर निकले।

लद्दाख और मेघालय में भी आया भूकंप
भूकंप के बाद हर कोई फोन पर अपनों की कुशलक्षेम पूछता नजर आया। हर ओर केवल भूकंप की ही चर्चा थी। बीकानेर से पहले लद्दाख और मेघालय में भी धरती हिली। लद्दाख में बुधवार तड़के 4 बजकर 57 मिनट पर 3.6 तीव्रता का भकंप आया। सबसे पहले मेघालय में रात 2.10 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1 मापी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned