scriptराजस्थान में सुबह-सुबह हिली धरती, दहशत में आए लोग | Earthquake In Bikaner rajasthan today | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में सुबह-सुबह हिली धरती, दहशत में आए लोग

Earthquake In Bikaner: राजस्थान के बीकानेर में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्‍ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर आया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई।

जयपुरJul 21, 2021 / 09:28 am

santosh

earthquake.jpeg

Bihar: Strong Earthquake hits in several districts including capital Patna

जयपुर। Earthquake In Bikaner: राजस्थान के बीकानेर में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्‍ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर आया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई।

जान और माल के नुकसान की खबर नहीं
भूकंप का केंद्र बीकानेर से 343 किलोमीटर उत्तरपश्चिम में था। भूकंप सतह से 110 किलोमीटर की गहराई में आया। हालांकि अभी तक भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जान और माल के नुकसान की खबर नहीं है। जिस वक्त भूकंप आया लोग सो रहे थे। तभी उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किए। जिसके बाद वे आनन-फानन में अपने घरों से बाहर निकले।

लद्दाख और मेघालय में भी आया भूकंप
भूकंप के बाद हर कोई फोन पर अपनों की कुशलक्षेम पूछता नजर आया। हर ओर केवल भूकंप की ही चर्चा थी। बीकानेर से पहले लद्दाख और मेघालय में भी धरती हिली। लद्दाख में बुधवार तड़के 4 बजकर 57 मिनट पर 3.6 तीव्रता का भकंप आया। सबसे पहले मेघालय में रात 2.10 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1 मापी गई।

Home / Jaipur / राजस्थान में सुबह-सुबह हिली धरती, दहशत में आए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो