scriptईडी की कार्रवाई: पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के मामले में दाखिल की चार्जशीट | ED action: Charge sheet filed for damage to environment | Patrika News
जयपुर

ईडी की कार्रवाई: पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के मामले में दाखिल की चार्जशीट

अवैध तरीके से कमाया 8.3 करोड़ का मुनाफा

जयपुरJul 04, 2020 / 01:10 am

Jagmohan Sharma

jaipur

ईडी की कार्रवाई: पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के मामले में दाखिल की चार्जशीट

जयपुर. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को राजस्थान की कंपनी मेसर्स एग्रीबायोटेक इंडस्ट्रीज लिमिटेड और इसके डायरेक्टर गिरधर गोपाल बाजोरिया और आशुतोष बाजोरिया के खिलाफ मनी लॉड्रिंग के तहत चार्जशीट दाखिल की है। ईडी ने पहली बार पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के तहत मामले में कार्रवाई करते हुए चार्जशीट दाखिल की है।
मेसर्स एग्रीबायोटेक इंडस्ट्रीज लिमिटेड के खिलाफ जयपुर में दर्ज 2 मामलों के बाद ईडी ने मामला दर्ज किया था। राजस्थान पर्यावरण विभाग ने कंपनी और डायरेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कंपनी पर आरोप था कि सीकर, राजस्थान में इस कंपनी के पास प्रतिदिन 45 हजार नेचुरल एल्कोहल बनाने की इजाजत थी, लेकिन कंपनी ने शर्तों का उल्लंघन कर 65 हजार नेचुरल एल्कोहल निकाला। गौरतलब है कि नेचुरल एल्कोहल ज्यादातर शराब बनाने के काम में आता है, लेकिकन कंपनी ने दिसंबर 2007 से जुलाई 2012 के बीच 1 करोड़ 38 लाख से अधिक लीटर नेचुरल एल्कोहल निकाला। जिससे कंपनी ने अवैध तरीके से करीब 8.3 करोड़ का मुनाफा कमाया था। ईडी ने इस मामले में दोनो डायरेक्टर की सीकर में औधोगिक संपति को अटैच कर लिया था।

Home / Jaipur / ईडी की कार्रवाई: पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के मामले में दाखिल की चार्जशीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो