scriptदिल्ली में अगले साल बजेगी चुनावी रणभेरी | election in delhi | Patrika News
जयपुर

दिल्ली में अगले साल बजेगी चुनावी रणभेरी

चुनाव आयोग ने की तैयारियों की समीक्षापीएम की सभा से भाजपा ने शुरू की तैयारीकेजरीवाल भी कर रहे टाउन हॉल बैठक

जयपुरDec 26, 2019 / 03:44 pm

Sharad Sharma

दिल्ली में अगले साल बजेगी चुनावी रणभेरी

दिल्ली में अगले साल बजेगी चुनावी रणभेरी

अगले साल 2020 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके मद्देनजर जहां भाजपा और आम आदमी पार्टी ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है, वहीं चुनाव आयोग की पहली समीक्षा बैठक आज हो रही है। इस दौरान चुनाव तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। आपको बता दे की दिल्ली विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भारी सफलता हासिल की थी और अरविंद केजरीवाल सीएम बने थे। वहीं भाजपा ने किरन बेदी को चुनाव की कमान संभलाई थी लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाई।
जल्द होगा चुनाव का ऐलान
बैठक में मुख्य चुनाव आयुक्त, दोनों चुनाव आयुक्त, दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी और दूसरे आला अधिकारी शामिल हैं। इस दौरान दिल्ली चुनाव से जुडे तमाम पहलुओं पर चर्चा की जा रही है। माना जा रहा है कि अगले महीने दिल्ली में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है।
भाजपा ने की पीएम की सभा
दिल्ली में चुनाव की दस्तक के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस कड़ी में पिछले दिनों दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा आयोजित की गई थी। इस सभा में पीएम मोदी ने केंद्र की ओर से देश में किए गए कामों के साथ—साथ दिल्ली में आमजन के लिए पट्टे जारी करने सहित विभिन्न कार्यों का उल्लेख किया।
चुनावी तैयारियों में जुटी आप
वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए इस बार आम आदमी पार्टी पूरे दमखम से प्रचार के लिए नए-नए नुस्खे आजमा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल टाउन हॉल मीटिंग को संबोधित करेंगे। आम आदमी पार्टी 7 जनवरी तक दिल्ली में कुल 7 टाउन हॉल बैठकें करने वाली है। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए आम आदमी पार्टी जी जान से जुट गई है। जन संवाद के जरिए आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में प्रचार का एक दौर पूरा कर चुकी है।
आप को मिली थी 67 सीटें
अपाको बता दें कि दिल्ली में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी को जनता ने दिल खोल कर वोट दिया था। उस चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी को 67 सीटों में पर जीत हासिल हुई थी और अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे। अन्य दलों में भाजपा के अलावा कोई भी दल अपना खाता नहीं खोल पाया था। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

Home / Jaipur / दिल्ली में अगले साल बजेगी चुनावी रणभेरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो