scriptअस्पताल में कमरे की छत ही गिरी नीचे, लंच समय था, नहीं तो चपेट में आ जाते आधा दर्जन कर्मचारी | False Ceiling Collapses at Zanana Hospital in Jaipur | Patrika News
जयपुर

अस्पताल में कमरे की छत ही गिरी नीचे, लंच समय था, नहीं तो चपेट में आ जाते आधा दर्जन कर्मचारी

सवाईमानसिंह अस्पताल में पिछले महीनों में फॉल सीलिंग गिरने की कई घटनाएं होने के बाद अब चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल में सोमवार को फॉल सीलिंग गिर गई।

जयपुरSep 09, 2019 / 09:10 pm

Kamlesh Sharma

Zanana Hospital
जयपुर। सवाईमानसिंह अस्पताल में पिछले महीनों में फॉल सीलिंग गिरने की कई घटनाएं होने के बाद अब चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल में सोमवार को फॉल सीलिंग गिर गई। यहां मंत्रालयिक कर्मचारियों के कार्यालय में लंच समय के दौरान यह घटना हुई। उस समय कर्मचारी भोजन के लिए गए हुए थे। जिससे बड़ा हादसा टल गया। अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार जिस जगह फॉल सीलिंग गिरी है। वहां 5-6 कर्मचारी बैठते हैं।
गौरतलब है कि एसएमएस अस्पताल में पूर्व में हुई कई घटनाओं ने अस्पताल के रखरखाव की पोल खेाल दी थी। कुछ मामलों में तो छत का प्लास्टर गिरने और फॉल सीलिंग गिरने के तत्काल बाद मरीजों को शिफ्ट भी करना पड़ा था। घटनाओं के बाद चिकित्सा मंत्री ने तत्काल ऐसे हालात को ठीक करने के निर्देश दिए थे। साथ ही सवाई मानसिंह अस्पताल का दौरा भी किया था।
प्रत्याक्षर्दिशयों के अनुसार घटना के समय यदि वहां स्टाफ मौजूद होता तो गंभीर घायल हो सकते थे। कमरे की पूरी की पूरी छत ही नीचे आ गिरी। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि अस्पताल की सीवरेज लाइन 50-60 साल पुरानी है। जिसमें कई जगह लीकेज है। वहीं बरसात का पानी भी अस्पताल की छत पर भरा है, जिसकी उचित निकासी नहीं हो पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो