scriptFlipkart, Amazon को टक्कर देने का तैयार PayTm और MI | Festive Sale : Flipkart, Amazon, PayTm are giving tough challenges | Patrika News
जयपुर

Flipkart, Amazon को टक्कर देने का तैयार PayTm और MI

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने पहले ही 29 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक फेस्टिव सेल की घोषणा कर दी थी। अब पेटीएम मॉल ने भी 29 सितम्बर से, एमआई ने 28 सितम्बर से एमआई दीवाली सेल की घोषणा की है।

जयपुरSep 27, 2019 / 11:54 am

Abhishek sharma

Flipkart, Amazon को टक्कर देने का तैयार PayTm और MI

Flipkart, Amazon को टक्कर देने का तैयार PayTm और MI

देश में त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है, जो दीपावली तक चलेगा। त्योहारों को देखते हुए ऑनलाइन ई—कॉमर्स पोर्टल्स भी एक्टिव हो गए हैं। फ्लिपकार्ट और अमेजन ने पहले ही 29 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक फेस्टिव सेल की घोषणा कर दी थी। अब पेटीएम मॉल ने भी 29 सितम्बर से महा कैशबैक कार्निवल शुरू करने की जानकारी दी है। पेटीएम की यह सेल 6 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इसके अलावा स्मार्टफोन और गैजेट्स बनाने वाली चीनी कंपनी एमआई ने भी एमआई दीवाली सेल की घोषणा की है। इस सेल में कन्ज्यूमर्स के पास एक रुपए में स्मार्टफोन व गैजेट्स पाने का मौका मिलेगा। यह सेल 28 सितम्बर से शुरू होकर 4 अक्टूबर तक चलेगी।
फेस्टिव सीजन की सेल, कई मजेदार ऑफर

पेटीएम मॉल पर 29 सितम्बर से 6 अक्टूबर तक महा कैशबैक कार्निवल चलेगा। इस फेस्टिव सेल में दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक ‘प्राइस ड्रॉप’ सेगमेंट शामिल होगा। पेटीएम पर रात 8 बजे से रात 12 बजे के फ्लैश सेल होगी। यहां कॉम्बो ऑफर भी मौजूद होगा। ग्राहकों को एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट का लाभ भी मिलेगा। यह छूट ईएमआई ट्रांजैक्शन पर भी लागू होगी। सेल के दौरान ग्राहकों को एक्सक्लूसिव डील्स, भारी डिस्काउंट और अलग-अलग कैटेगरी में ढेरों ऑफर्स दिए जाएंगे। पेटीएम की इस सेल का फायदा ऑनलाइन स्टोर्स के साथ—साथ 10,000 ऑफलाइन स्टोर्स पर भी मिलेगा। कंपनी ने स्मार्टफोन, गैजेट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लाइंस, फैशन और अपेरल आदि पर भारी कैशबैक देने का वादा किया है।
1 रुपए में मिल रहा प्रोडक्ट

स्मार्टफोन निर्माता चीनी कंपनी एमआई शाओमी में फेस्टिल सेल चला रही है। Mi Diwali Sale के नाम से शुरू यह सेल 28 सितंबर से शुरू होकर 4 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान रोजाना 4 बजे फ्लैश सेल होगी, जिसमें 1 रुपए में Redmi K20, Mi Smart Band 4 समेत शियोमी के कई प्रोडक्ट्स खरीदने का मौका मिलेगा। एमआई इस सेल में कई प्रोडक्ट्स पर 80 फीसदी तक की छूट दे रहा है। वहीं क्रेजी डील्स रोजाना सुबह 10 बजे और शाम को 6 बजे होगी। इस सेल में शाओमी का रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन 2,000 रुपए सस्ता मिलेगा। वहीं, सेल पीरियड के दौरान Redmi K20 Pro स्मार्टफोन 24,999 रुपए में लिस्टेड होगा। मोबाइल के अलावा टीवी भी सस्ती मिलेगी।
किसी में छूट तो किसी में कैशबैक

अमेजन पर ‘द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की शुरुआत 29 सितम्बर से होगी लेकिन प्राइम मेंबर्स के लिए इसकी शुरुआत एक दिन पहले यानी 28 सितम्बर को दोपहर 12 बजे हो जाएगी। इस दौरान कई नए स्मार्टफोन्स भी लॉन्च किए जाएंगे। अमेजन स्मार्टफोन्स की खरीद पर 40 फीसदी तक छूट देगी। फैशन और अपेरल में 90 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है। 1200 टॉप ब्रांड्स पर 70 प्रतिशत तक की छूट रहेगी। दैनिक उपभोग के प्रोडक्ट्स में सेल की शुरुआत महज एक रुपए से होगी। होम अप्लायंसेज पर 75 प्रतिशत तक छूट का वादा किया है। सेल में अमेजन नो कोस्ट ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर, डिस्काउंट और बोनस ऑफर का लाभ भी दे रहा है। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक, एक्सिस बैंक और एसबीआई के क्रेडिट व डेबिट कार्ड पर इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।
खरीदारी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट

फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज सेल भी 29 सितम्बर को शुरू होगी। इस सेल में ‘फ्लिपकार्ट प्लस’ मेंबर्स एक दिन पहले ही चार घंटे तक महासेल के ऑफर्स का लाभ ले पाएंगे। पहले दिन यानी 29 अक्टूबर को अतिरिक्त 10 प्रतिशत छूट ली जा सकेगी। वहीं, रात 12 से 2 बजे के बीच खरीदारी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट मिलेगा। फ्लिपकार्ट ने उत्पादों की खरीद पर 90 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की है। फुटवियर सेगमेंट में 45-80 प्रतिशत, कपड़ों पर 60-80 प्रतिशत, असेसरीज, किड्स वियर और इलेक्ट्रॉनिक्स रेंज पर 90 फीसदी और पश्चिमी परिधानों पर 60 फीसदी छूट की घोषणा की है। इस सेल पर एक्सिस बैंक के क्रेडिट—डेबिट और आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

Home / Jaipur / Flipkart, Amazon को टक्कर देने का तैयार PayTm और MI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो