scriptजयपुर में चिंगारी से भडक़ी आग, गोदाम में रखा सामान जलकर राख | Fire At Auto Parts Godown in Jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर में चिंगारी से भडक़ी आग, गोदाम में रखा सामान जलकर राख

जालूपुरा इलाके के नवाब कल्लन के बाग की घटना…

जयपुरJan 27, 2018 / 12:59 pm

dinesh

fire
जयपुर। जयपुर शहर में एक बार फिर आग लगने की घटना से अफरा-तफरी मच गई। शुक्रवार को जालूपुरा इलाके के नवाब कल्लन के बाग स्थित रावत ऑटोपाट्र्स के गोदाम में शुक्रवार की दोपहर भीषण आग लग गई। स्थानीय दुकानदारों की मानें तो यह आग वेल्डिंग की चिंगारी के कारण लगी।
वेल्डिंग की चिंगारी बनी आग का कारण
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पास ही दुकान में वेल्डिंग काम चल रहा था। जिसमें से निकली चिंगारी पास ही रखे फोम में चली गई। जिससे आग लग गई। प्रत्यशदर्शियों ने बताया कि इन दुकानों पर काम करने वाले लोगों ने पहले तो खुद ही आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग पर काबू तो नहीं हो पाया और आग ने विकराल रूप ले लिया। जिससे रावत ऑटोपाट्र्स के साथ आस-पास की दुकानों में भी आग फैल गई।
यह भी पढ़ें
उपचुनावों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने सरकार पर साधा निशाना, कह दी ऐसी बड़ी बात

दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू
सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल ने 12 फेरे लगाकर आग बुझाई। फायर अधिकारी जलज घसिया ने बताया कि जयपुर शहर के सभी फायर स्टेशनों से दमकल की करीब आधा दर्जन गाडियां बुलाई गईं।
यह भी पढ़ें
अलवर में भाजपा प्रत्याशी की सभा में हंगामा, फरियाद लेकर पहंचे युवक से पार्षद ने की मारपीट

लोगों का आरोप, फायर स्टेशन पर नहीं उठा फोन
स्थानीय लोगों ने एक बार फिर दमकल की शिकायत की है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पहली बार में फायर स्टेशन का फोन ही नहीं लगा। इसके बाद लोग दौडकऱ जालूपुरा थाने पहुंचे। इसके बाद तुरंत दमकल की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई। गनीमत रही कि आग लगने से कोई अनहोनी नहीं हुई। लेकिन आग लगने से गोदाम में रखा सामान जलकर राख हो गया। फिलहाल जालूपुरा थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Home / Jaipur / जयपुर में चिंगारी से भडक़ी आग, गोदाम में रखा सामान जलकर राख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो