scriptएक चिंगारी ने राख कर दिया महंगे हैलमेट का सबसे बड़ा गोदाम, इतने हजार हैलमेट रखे थे…. तीन करोड़ से ज्यादा का नुकसान | Fire in helmet warehouse, loss of three crores, five thousand helmets | Patrika News
जयपुर

एक चिंगारी ने राख कर दिया महंगे हैलमेट का सबसे बड़ा गोदाम, इतने हजार हैलमेट रखे थे…. तीन करोड़ से ज्यादा का नुकसान

हालांकि गनीमत यह रही कि जिस वक्त वेयर हाउस में आग लगी उस वक्त वहां पर कोई भी कर्मचारी और अन्य लोग मौजूद नहीं थे, प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

जयपुरJul 05, 2022 / 12:03 pm

JAYANT SHARMA

4-women-scorched-in-fierce-fire-in-the-cooler-s-grass-making-factory.jpg
जयपुर
राजधानी के जगतपुरा एसकेआईटी मोड स्थित हेलमेट के एक वेयर हाउस में देर रात 1 बजे भीषण आग लग गई। जिसके चलते करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया। वेयर हाउस के छत पर लगे हुए एग्जास्ट सिस्टम में से आग की लपटें बाहर निकलती देख एक छात्र ने इसकी सूचना वेयर हाउस के पास चाय बेचने का काम करने वाले एक व्यक्ति को दी। चाय बेचने वाले व्यक्ति ने आग लगने की सूचना पुलिस, दमकल विभाग और साथ ही वेयर हाउस के संचालक को दी। सूचना पर तुरंत पुलिस व दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। दमकल की एक दर्जन गाड़ियां रात से आग बुझाने में जुटी रही और सुबह 7 बजे तक आग पर काबू पाया गया। हालांकि गनीमत यह रही कि जिस वक्त वेयर हाउस में आग लगी उस वक्त वहां पर कोई भी कर्मचारी और अन्य लोग मौजूद नहीं थे, प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की संभावना जताई जा रही है।
वेयर हाउस से पूरे राजस्थान में सप्लाई किए जाते हैं हेलमेट, पड़ोसी राज्यों को भी भेजे जाते हैं

अंजली ट्रेडिंग कंपनी के जिस वेयर हाउस में आग लगी वहां पर तमाम बड़ी कंपनियों के हेलमेट रखे जाते हैं। वेयर हाउस संचालक सुदामा गुप्ता ने बताया कि उनके पास पूरे राजस्थान की डीलरशिप है। इस वेयर हाउस से ही पूरे राजस्थान में हेलमेट भेजे जाते हैं। आग लगने के चलते वेयर हाउस में रखे हुए तकरीबन 3 करोड़ रुपए के हेलमेट जलकर राख हो गए। छह से सात हजार इनकी संख्या बताई जा रही है। आग लगने की सूचना मिलते ही सुदामा गुप्ता तुरंत वेयर हाउस पर पहुंचे तब तक पूरा वेयर हाउस आग की लपटों से घिर चुका था। दमकल कर्मियों ने जब वेयर हाउस के शटर को खोलने का प्रयास किया तो शटर में करंट आने के चलते उसे नहीं खोला जा सका। इस पर बिजली विभाग को शिकायत दी गई और विद्युत आपूर्ति बाधित करने के लिए कहा गया।
लेकिन सुबह तक बिजली विभाग का कोई भी कर्मचारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा और ना ही विद्युत आपूर्ति को रोका गया। ऐसे में वेयर हाउस की खिड़कियों को तोड़कर उनके जरिए दमकल कर्मियों ने आग पर पानी डाल उसे बुझाने का काम किया। दमकल की गाड़ियों ने 20 से 25 फेरे लगा कर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक वेयर हाउस में रखा सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। आगजनी के चलते वेयर हाउस की बिल्डिंग भी डैमेज हुई है और दीवारों पर दरारे पड़ गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो