script‘जीवन में सफलता पाने के लिए अपनाएं महात्मा गांधी के सिद्धांत’ | 'Follow Mahatma Gandhi's principles for success in life' | Patrika News
जयपुर

‘जीवन में सफलता पाने के लिए अपनाएं महात्मा गांधी के सिद्धांत’

राजस्थान यूनिवर्सिटी के लाईफ लॉग लर्निंग विभाग एवं एसआरकेपी फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर ‘युवा शक्ति और गाँधी दर्शन’ विषय पर व्याख्यान माला का आयोजन किया गया।

जयपुरDec 24, 2019 / 07:50 pm

Arvind Palawat

'जीवन में सफलता पाने के लिए अपनाएं महात्मा गांधी के सिद्धांत'

‘जीवन में सफलता पाने के लिए अपनाएं महात्मा गांधी के सिद्धांत’

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के लाईफ लॉग लर्निंग विभाग एवं एसआरकेपी फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर ‘युवा शक्ति और गाँधी दर्शन’ विषय पर व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। इस मौके पर पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने युवाओं को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए गांधीजी के सिद्धांतों को अपनाने की बात कही। वहीं, राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने युवाओं से आह्वान किया कि वे गांधीजी के जीवन को आदर्श बनाए और बिना किसी धर्म, जाति अथवा भेदभाव के जीवन में ऊर्जा व शक्ति से अपने लक्ष्य की ओर बढ़े।
आयोजक डॉ. वरूण पुरोहित ने बताया कि इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार नारायण बारेठ, साहित्यकार इकराम राजस्थानी, किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री मुकेश बाबा, बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने भी संबोधित किया। स्वागत भाषण में लाइफ लॉन्ग लर्निंग विभाग के डायरेक्टर डॉ. जयन्त सिंह ने भविष्य में होने वाले फाउण्डेशन के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। वहीं, जोधपुर यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर कल्पना पुरोहित ने सभी आगन्तुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो