scriptअगले 24 घंटे में राजस्थान के पूर्वोत्तर भाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान | Forecast of heavy rainfall in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

अगले 24 घंटे में राजस्थान के पूर्वोत्तर भाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले चौबीस घंटे में मौसम का मिजाज बदल सकता है। 

जयपुरAug 19, 2017 / 12:27 pm

santosh

rain in rajasthan
जयपुर। पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवाती तंत्र और हवा के पैटर्न में हो रहे बदलाव से प्रदेश में अगले चौबीस घंटे में मौसम का मिजाज बदल सकता है। बीती शाम गुलाबीनगर में बादल छाए और शहर के कुछ इलाकों में छिटपुट बौछारें गिरी।
शनिवार सुबह जयपुर के दक्षिणी भाग जगतपुरा समेत आसपास क्षेत्र में हल्की बौछारों से मौसम सुहावना हो गया। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हिमालय तराई क्षेत्र की ओर ठहरा मानसून अब फिर से प्रदेश की ओर बढ़ रहा है और अगले चौबीस घंटे में प्रदेश के पूर्वोत्तर भाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के दक्षिण पूर्व इलाकों में उच्च वायुदाब क्षेत्र बना हुआ है और अगले चौबीस घंटे में इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आसमान में बादलों की आवाजाही लगातार बढ़ रही है और हवा के पैटर्न में संभावित बदलाव के साथ पश्चिमी व दक्षिण पश्चिमी हवा का रुख होने पर मानसूनी मेघ प्रदेश के कई इलाकों को तर कर सकते हैं।
जयपुर में आज सुबह शहर के कुछ इलाकों में हल्की बौछारें गिरी। वहीं सांगानेर क्षेत्र में बीती रात छितराई बारिश हुई। हालांकि शहर में बीती रात के तापमान में पारा दो डिग्री बढक़र 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। आज सुबह शहर के बाहरी इलाकों गिरी बौछारों के कारण सुबह के तापमान में आंशिक गिरावट आई और सुबह नौ बजे अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पर ठहर गया। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार आज शहर में बादल छाए रहने व कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।
शहर की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध में लगातार तीसरे दिन भी बांध का जलस्तर 313.60 आरएल मीटर रहा है। बारिश का दौर थमा हुआ है और सहायक नदी त्रिवेणी, डाई, खारी और पंढेर में पानी का बहाव लगातार कम होने से बांध में भी पानी की आंशिक आवक ही हो रही है। कमजोर बारिश के दौर के कारण इस बार अगस्त में बांध ओवरफ्लो होने की उम्मीद भी बीत रहे दिनों के साथ कमजोर पडऩे लगी है।

Home / Jaipur / अगले 24 घंटे में राजस्थान के पूर्वोत्तर भाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो