scriptडेनमार्क के पूर्व उप प्रधानमंत्री लार्स बारफोड बनेंगे राजस्थान के बयार्इ जी, पाली की बेटी से हाेगा बेटे का विवाह | Former Denmark pm lars barfoed son mairrege with states daughter | Patrika News
जयपुर

डेनमार्क के पूर्व उप प्रधानमंत्री लार्स बारफोड बनेंगे राजस्थान के बयार्इ जी, पाली की बेटी से हाेगा बेटे का विवाह

लार्स बारफोड के बेटे मेथाइस बारफोड खुद उद्योगपति है, जिनके भारत में बड़े औद्योगिक घरानों के साथ व्यापारिक संबंध है।

जयपुरNov 28, 2017 / 06:18 pm

पुनीत कुमार

lars barfoed
जयपुर। तीन दिसंबर काे राजस्थान में डेनमार्क के पूर्व उप प्रधानमंत्री लार्स बारफोड के बेटे मेथाइस बारफोड पोंटोपिडेन के साथ प्रदेश कांग्रेस नेता सुमित्रा जैन की बेटी विधि जैन का विवाह हाेगा। पाली के एक होटल में होने वाली इस शादी में डेनमार्क सहित कई देशों के राजनेता आैर भारत के कई मंत्री और उद्यमी भाग लेंगे।
काैन हैं लार्स बारफोड-

लार्स बारफोड का जन्म 4 जुलार्इ काे 1957 हुआ। लार्स बारफोड फरवरी 2010 से अक्टूबर 2011 तक कानून मंत्री, जनवरी से अक्टूबर 2011 तक उप प्रधानमंत्री रहे। इसके अलावा से परिवहन मंत्री सहित कई पदों पर रह चुके हैं। लार्स बारफोड के बेटे मेथाइस बारफोड खुद उद्योगपति है, जिनके भारत में बड़े औद्योगिक घरानों के साथ व्यापारिक संबंध है। गौरतलब है कि साल 2010 में पैगंबर मोहम्मद के विववादित कार्टून प्रकाशित होने के बाद डेनमार्क में काफी बवाल मचा था, तब उस समय लार्स बारफोड वहां के कानून मंत्री थे।
यह भी पढ़ें

फरियादी बनकर मिलने आई थी युवती पर आया

जयपुर के रहने वाले DM का दिल, बनाया जीवनसंगिनी !

कैसे हुआ विधि से प्यार-

विधि ने अपनी कॉलेज एज्युकेशन मुम्बई से ही की थी। इसके बाद लंदन से इंटरनेशनल रिलेशनशिप में मास्टर की। इस समय वह आयरलेंड से पीएचडी कर रही हैं। मेथाइस ने डेनमार्क और लंदन से अपनी पढ़ाई की। विधि और मेथाइस लंदन में ही सम्पर्क में आए थे। जानकारी के मुताबिक, इस शादी में शरीक होने के लिए डेनमार्क से लगभग 120 बाराती सोमवार को ही भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। जबकि 28 और मेहमान अगल-अलग देशों से शिरकत करने वाले हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन विभागों में अटक गई 50 हजार पदों पर भर्ती, जानिए कहां-कहां टूटे बेरोजगारों के सपने

इन लोगों के पाली आने की उम्मीद-

इस शादी में शरीक होने के लिए डेनमार्क से 120 बाराती सोमवार को भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं 28 मेहमान अन्य देशों से शिरकत करने वाले हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सहित अन्य लोगों को आमंत्रित किया गया है। तो वहीं सुमित्रा जैन ने बताया कि उनकी बेटी विधी के ससुर डेनमार्क के राजनेता है। जबकि विधी की सास वहां के राजपरिवार से संबंध रखती हैं।

Home / Jaipur / डेनमार्क के पूर्व उप प्रधानमंत्री लार्स बारफोड बनेंगे राजस्थान के बयार्इ जी, पाली की बेटी से हाेगा बेटे का विवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो