scriptसीनियर डॉक्टर की निगरानी में पूर्व राज्यपाल पहाड़िया का इलाज जारी, स्वास्थ्य लाभ की हो रही कामना | Former Governor Jagannath Pahadia admired in SMS Hospital | Patrika News
जयपुर

सीनियर डॉक्टर की निगरानी में पूर्व राज्यपाल पहाड़िया का इलाज जारी, स्वास्थ्य लाभ की हो रही कामना

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरFeb 05, 2019 / 01:16 pm

Nakul Devarshi

Former Governor Jagannath Pahadia admired in SMS Hospital
जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया स्वास्थ्य खराब होने की वजह से सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती हैं। सीनियर डॉक्टर्स की टीम उनके स्वास्थ्य को लेकर लगातार निगरानी रखे हुए है। इस बीच नेताओं, परिवारजनों और शुभचिंतकों का उनकी कुशलक्षेम पूछने के लिए अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी है।

दरअसल, पहाड़िया का स्वास्थ्य हाल ही में उनके छोटे पुत्र संजय पहाडिय़ा के आकस्मिक निधन के बाद से ही खराब चल रहा था। पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अस्पताल पहुंचकर पहाड़िया की कुशलक्षेम जानी थी। इस मुलाक़ात के दौरान सीएम गहलोत ने उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

पहले भी आईसीयू में रहे थे भर्ती

पहाड़िया स्वास्थय कारणों के चलते पहले भी सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। नवम्बर 2017 के दरम्यान पहाड़िया को आईसीयू में भर्ती किया गया था।
गौरतलब है कि पहाड़िया के पुत्र की बिते दिनों जयपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। बेटे के आकस्मिक निधन ने पहाडिय़ा काफी दुखी थे। तब से ही स्वास्थय कारणों के चलते उन्हें अस्पताल भर्ती करवाया गया था।

एमए और एलएलबी की शिक्षा प्राप्त पहाडिय़ा 6 जून 1980 में राजस्थान के पहली बार मुख्यमंत्री बने। इसके बाद 13 जुलाई 1981 में उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। वह सबसे पहले 1957 में केवल 25 वर्ष तीन महीने की आयु में पहली बार सांसद चुने गए और द्वितीय लोकसभा में सबसे कम आयु के सांसद बने।

पहाडिय़ा वर्ष 1965 में राज्यसभा के लिए चुने गए। इसके पश्चात वर्ष 1967 में पुन: सांसद बने और इंदिरा गाँधी की सरकार के वित्त मंत्रालय में उपमंत्री बनाए गए। वर्ष 1973 में उन्हें फिर संचार उपमंत्री बनाया गया था। पहाडिय़ा हरियाणा और बिहार के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

Home / Jaipur / सीनियर डॉक्टर की निगरानी में पूर्व राज्यपाल पहाड़िया का इलाज जारी, स्वास्थ्य लाभ की हो रही कामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो