scriptजयपुर की ये जगह बन रही यूट्यूबर्स के लिए मोटी कमाई का जरिया, आते हैं मिलियन व्यूज, नहीं है कोई Entry Fee | Free Famous Place For Reels And Blogs: Patrika Gate Jaipur Is Becoming Source Of Huge Income For Influencer | Patrika News
जयपुर

जयपुर की ये जगह बन रही यूट्यूबर्स के लिए मोटी कमाई का जरिया, आते हैं मिलियन व्यूज, नहीं है कोई Entry Fee

आज के डिजिटल दौर में हर कोई सोशल मीडिया से जुड़ा है। इसी मीडिया के जरिये तमाम युवाओं ने आमदनी का रास्ता निकाल लिया है। वह रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर शहर की खूबसूरती को लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

जयपुरApr 06, 2024 / 03:56 pm

Akshita Deora

jaipur_social_media_famous_places.jpg

आज के डिजिटल दौर में हर कोई सोशल मीडिया से जुड़ा है। इसी मीडिया के जरिये तमाम युवाओं ने आमदनी का रास्ता निकाल लिया है। वह रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर शहर की खूबसूरती को लोगों तक पहुंचा रहे हैं। साथ ही ब्लॉग बनाकर कंटेट से खुद की पहचान को भी बढ़ा रहे हैं। इन युवाओं के सोशल मीडिया पर लाखों की संख्या में फॉलोअर्स है। पत्रिका से बातचीत में यंगस्टर्स ने कहा कि पत्रिका गेट पर बनी रील्स से सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा व्यू, लाइक और शेयर आते हैं। जयपुर में रील्स शूट कराने के लिए कई शहरों से लोग आते हैं। ऐसे में रील्स शूटिंग के लिए पत्रिका गेट उनकी पहली पसंद होता है।

अब चैनल पर हजारों फॉलोअर्स
शहर के सुजैन खान ने कहा कि कोरोना काल में रील्स बनाना शुरू किया था। वर्तमान में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हजारों की संख्या में फॉलोअर्स है। उन्होंने बताया कि वे इंस्टाग्राम पर हफ्ते में पांच से छह पोस्ट शेयर करते हैं। अच्छे फॉलोअर्स है तो कई चीजों के विज्ञापन भी मिल जाते हैं, जिससे इनकम हो जाती है। सबसे ज्यादा रील्स पत्रिका गेट पर शूट की है।

यह भी पढ़ें

रेलवे की बड़ी कार्रवाई, बिना टिकट यात्रा करने वालों को पकड़ने पर इतने करोड़ वसूला जुर्माना




सीकर से आए रील्स शूट करने: सीकर से पत्रिका गेट पर ब्लॉग शूट करने आए साहिल इस्लामुद्दीन गौड़ का कहना है कि मेरा यूट्यूब पर ब्लॉग बना हुआ है। इस पर फूड, ट्रैवलिंग आदि से जुड़े वीडियो डालता हूं। बेहतर कंटेट परोसने से फॉलोअर्स भी बढ़ते रहते हैं। फॉलोअर्स तभी बढ़ेंगे जब आप बेहतर कंटेंट देते हैं। नयापन जरूरी है। इसके जरिये अच्छी खासी इनकम हो जाती है।
यह भी पढ़ें

Paper Leak: पुलिस गिरफ्त में फर्जी ट्रेनी SI मंजू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मॉक इंटरव्यू



आते हैं मिलियन व्यूज
जयपुर निवासी महावीर ने बताया कि यूट्यूब पर चैनल बनाकर पिछले दो वर्ष से वीडियो और रील्स शूट कर रहा हूं। पत्रिका गेट पर बनाई रील्स पर कई बार मिलियन में व्यूज आते हैं। उन्होंने बताया कि ये उनके लिए अब इनकम का जरिया बन गया है। इन दिनों तमाम नए विषय आ गए हैं, जिन पर वीडियो पोस्ट की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो