scriptवैक्सीन उपलब्ध होने पर दिसंबर से पहले ही सभी को लग सकते हैं टीके: सीएम गहलोत | Gehlot urges Centre to increase vaccine quota of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

वैक्सीन उपलब्ध होने पर दिसंबर से पहले ही सभी को लग सकते हैं टीके: सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अगर केन्द्र सरकार समय पर पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराये तो दिसंबर से पहले ही सभी प्रदेशवासियों को कोरोना का टीका लगाया जा सकता है।

जयपुरJul 10, 2021 / 01:25 pm

santosh

ashok_gehlot.jpg

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अगर केन्द्र सरकार समय पर पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराये तो दिसंबर से पहले ही सभी प्रदेशवासियों को कोरोना का टीका लगाया जा सकता है।

प्रतिदिन 15 लाख वैक्सीन लगाए जाने की क्षमता
गहलोत ने राज्य में वैक्सीन की कमी पर चिंता जताते हुए कहा कि राजस्थान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 42 प्रतिशत से भी अधिक लोगों को प्रथम डोज वैक्सीन लगा दी गई है। हमें औसत 1.75 लाख प्रतिदिन वैक्सीन की सप्लाई की गई है जबकि प्रदेश में प्रतिदिन 15 लाख वैक्सीन लगाए जाने की क्षमता हमने बना रखी है।

a4_6913263_835x547-m.jpg
वैक्सीन की पर्याप्त सप्लाई के लिए लिखा पत्र
उन्होंने कहा कि इस प्रकार दिसम्बर से पहले ही हमारी क्षमता के कारण सभी प्रदेशवासियों को वैक्सीन लगाई जा सकती है। परन्तु जिस प्रकार से अभी केन्द्र से सप्लाई हो रही है उससे हमें चिंता है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने केन्द्र में नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को मंत्रालय का पदभार संभालने के दिन ही वैक्सीन की पर्याप्त सप्लाई के लिए पत्र लिखकर अनुरोध किया था।

Home / Jaipur / वैक्सीन उपलब्ध होने पर दिसंबर से पहले ही सभी को लग सकते हैं टीके: सीएम गहलोत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो