scriptBank Holidays: जल्द निपटा लें जरूरी काम, चार दिन बंद रहेंगे बैंक | Get the important work done soon, banks will remain closed for four days | Patrika News
जयपुर

Bank Holidays: जल्द निपटा लें जरूरी काम, चार दिन बंद रहेंगे बैंक

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंक कर्मचारी 30 और 31 जनवरी को हड़ताल पर जा रहे हैं। बैंक स्टाफ की दो दिवसीय हड़ताल के चलते जनवरी महीने के आखिर में चार दिन बैंक बंद रहेंगे।

जयपुरJan 14, 2023 / 09:50 am

Narendra Singh Solanki

Bank Holidays: जल्द निपटा लें जरूरी काम, चार दिन बंद रहेंगे बैंक

Bank Holidays: जल्द निपटा लें जरूरी काम, चार दिन बंद रहेंगे बैंक

Bank Holidays: यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंक कर्मचारी 30 और 31 जनवरी को हड़ताल पर जा रहे हैं। बैंक स्टाफ की दो दिवसीय हड़ताल के चलते जनवरी महीने के आखिर में चार दिन बैंक बंद रहेंगे। 28 जनवरी को चौथा शनिवार है। इसलिए इस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। 29 जनवरी को रविवार है। इसलिए इस दिन बैंकों का सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके बाद 30 और 31 जनवरी को बैंक स्टाफ हड़ताल पर जा रहा है। इसलिए सेवाएं प्रभावित रहेंगी। यूनाइटेड फोरम के संयोजक महेश मिश्रा ने बताया कि यूनियन ने अपनी विभिन्न मांगों के लिए दबाव बनाने के लिए 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। हमारी मांगों पर भारतीय बैंक संघ की कोई प्रतिक्रिया नहीं है। इसलिए हमारे आंदोलन को फिर से शुरू करने और 30 और 31 जनवरी को हड़ताल का आह्वान करने का निर्णय लिया गया है।
यह भी पढ़े
फिजाओं में ठंडक, चार से आठ किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी हवा की रफ्तार

ये हैं मांगें

पांच दिवसीय बैंकिंग, पेंशन का अपडेशन, बचे हुए मुद्दे, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली को खत्म करने, वेतन संशोधन के मांगों के चार्टर पर बातचीत की तत्काल शुरुआत और सभी कैडर में पर्याप्त भर्ती को लेकर है।
https://youtu.be/uKj9CMTBrKU
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो