scriptटिकट दो, वरना खुद खड़े करेंगे प्रत्याशी | Give tickets, or else the candidates will stand up | Patrika News
जयपुर

टिकट दो, वरना खुद खड़े करेंगे प्रत्याशी

समाजों की सियासी दलों को चेतावनी

जयपुरOct 01, 2018 / 01:10 am

Jagdish Vijayvergiya

jaipur

टिकट दो, वरना खुद खड़े करेंगे प्रत्याशी

जयपुर. राजनीतिक दल और नेता अपना-अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए जाति-समाजों को साधने में दम झोंक रहे हैं लेकिन समाजों की ओर से उन्हें साफ चेतावनी मिल रही है। शक्ति प्रदर्शनों के रूप में हो रहे कार्यक्रमों में समाज साफ चेता रहे हैं कि राजनीतिक दलों ने समाज की व्यापकता के आधार पर प्रतिनिधित्त्व और टिकट नहीं दिए तो चुनाव में वे खुद अपने प्रत्याशी खड़े कर देंगे। जयपुर में रविवार को अग्रवाल समाज और कुम्हार कुमावत समाज ने कई मंत्रियों-नेताओं की उपस्थिति में इसी आशय की चेतावनी दी।
————————–
लंच-मंच के लिए इस्तेमाल करना बंद करें पार्टियां : अग्रवाल समाज
– अग्र महाकुम्भ के जरिए दिखाई अपनी ताकत
जयपुर. विद्याधरनगर में रविवार को हुए विराट अग्र महाकुम्भ में अग्रवाल समाज ने अपनी ताकत दिखाई। भाजपा के नेताओं, केंद्र-राज्य सरकार के मंत्रियों और समाज के हजारों महिला-पुरुषों की उपस्थिति में समाज के पदाधिकारियों ने कहा, राजनीतिक पार्टियां लंच और मंच के लिए अग्रवाल समाज का इस्तेमाल बंद करें। विधानसभा चुनाव में उचित प्रतिनिधित्त्व नहीं मिला तो समाज अपने उम्मीदवार खड़े करने से भी पीछे नहीं हटेगा।
कार्यक्रम में राज्यभर से आए समाज के लोगों ने संकल्प किया कि चुनावों में अधिकाधिक मतदान कर अपनी शक्ति दिखाएंगे।
————————–
मंत्री गोयल बोले, नाम ही टिकट सम्मेलन रख दो
कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल भी शामिल हुए। मंच से वक्ताओं की लगातार टिकट की मांग पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा, सम्मेलन का नाम अखिल भरतीय नहीं बल्कि टिकट सम्मेलन रख देना चाहिए। कांग्रेस-बीजेपी में प्रतियोगिता करा लो, कौन अग्रवाल समाज को ज्यादा टिकट देता है। उन्होंने कहा, जीएसटी की मांग व्यापारियों ने ही की थी, जिसके बाद इसे लागू किया गया। व्यापारियों के लिए प्रधानमंत्री से बात करूंगा कि व्यापार आयोग गठित किया जाए।
————————–
वोट ही नहीं देते, इसीलिए मैं हारा : सराफ
चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने समाज की घटती राजनीतिक भागीदारी पर चिंता जताते हुए कहा, हम मतदान के प्रति सजग नहीं हैं। वर्ष 1998 में समाज की वोटिंग कम थी इसलिए मैं हार गया। समाज के लोग संगठित हो जाएं तो पार्टियां पीछे घूमेंगी।
————————–
एससी-एसटी एक्ट को लेकर नारेबाजी
महाकुंभ में आए युवाओं ने एससी-एसटी एक्ट को लेकर नारेबाजी की। इस मुद्दे पर मंचासीन नेताओं की चुप्पी पर विरोध भी जताया। सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष बागड़ोदिया, विधायक बनवारीलाल सिंघल, विजय बंसल, कामिनी जिंदल, मोहनलाल गुप्ता, महापौर अशोक लाहौटी मौजूद थे। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपालशरण गर्ग व अन्य पदाधिकारियों ने मंत्री गोयल को ज्ञापन सौंपकर व्यापार आयोग के गठन की मांग की।
————————–
पार्टियों ने उपेक्षा की तो उतारेंगे स्वतन्त्र उम्मीदवार : कुम्हार कुमावत समाज
राजस्थान कुम्हार कुमावत महासभा की ओर से रविवार को सीकर रोड ढेहर का बालाजी स्थित एक मैरिज होम में महापंचायत का आयोजन हुआ। इसमें समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि उचित राजनीतिक भागीदारी नहीं मिली तो विधानसभा चुनाव में समाज स्वतंत्र प्रत्याशी उतारने से पीछे नहीं हटेगा। प्रदेशाध्यक्ष डॉ. आरसी कुमावत की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से निर्णय किया कि समाज की उपेक्षा हुई तो चुनाव से पूर्व जयपुर में महारैली निकाली जाएगी। कार्यक्रम में छात्रसंघ चुनाव में विजयी छात्रों को सम्मानित किया गया।

Home / Jaipur / टिकट दो, वरना खुद खड़े करेंगे प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो