राहत की खबर! आज से 200 रूटों पर रोडवेज बसें शुरू, बस स्टैंड पर भी ले सकेंगे टिकट

कोरोना संक्रमण ( Covid 19 ) फैला तब से हर कोई विभिन्न परेशानियों से जुझ रहा है। लेकिन धीरे-धीरे जीवन अब अनलॉक ( Unlock 1.0 ) हो रहा है। ऐसे में राहत देते हुए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (रोडवेज) ( Rajasthan Roadways ) आज से प्रदेश में 200 से अधिक मार्गो पर बसों ( Roadways Bus ) का संचालन शुरू कर दिया है

By: dinesh

Published: 03 Jun 2020, 09:46 AM IST

जयपुर। कोरोना संक्रमण ( Covid 19 ) फैला तब से हर कोई विभिन्न परेशानियों से जुझ रहा है। लेकिन धीरे-धीरे जीवन अब अनलॉक ( Unlock 1.0 ) हो रहा है। लोगों के आवागमन की राह लगातार सुगम हो रही है। ऐसे में राहत देते हुए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (रोडवेज) ( Rajasthan Roadways ) आज से प्रदेश में 200 से अधिक मार्गो पर बसों ( Roadways Bus ) का संचालन शुरू कर दिया है। यह बसें 515 फेरे लगाएंगी। इनका संचालन सुबह 5:00 से रात 9:00 बजे तक होगा। आज सुबह जयपुर से गुरुग्राम, जयपुर से हिसार और झुंझूनु से हिसार के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है। अगले सप्ताह मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के साथ भी अन्तर्राज्यीय बस सेवाएं शुरू करने के लिए राजस्थान रोडवेज प्रशासन प्रयासरत है।


हरियाणा के लिए भी बसें
आज से हरियाणा के लिए भी रोडवेज बस सेवा शुरू कर दी गई है। इसमें जयपुर से गुरूग्राम के लिए 3 सुपर लग्जरी बस सुबह 6 बजे, 9 बजे, दोपहर 12 बजे केन्द्रीय बस स्टेंड से रवाना होगी। दो एक्सप्रेस बसें 7 बजे और 10 बजे ट्रांसपोर्ट नगर से जाएंगी।


रोडवेज के एमडी नवीन जैन ने बताया कि यात्री ऑनलाइन टिकट के साथ बस स्टैंड पर खिड़की और बस में परिचालक से भी टिकट ले सकेंगे। हालांकि बस स्टैंड पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्रियों को बसों में बैठाया जाएगा ऑनलाइन टिकट लेने वाले यात्रियों को कैशबैक की सुविधा भी दी है। वहीं रोडवेज प्रशासन ने टिकट आॅनलाइन के साथ ही बस स्टैंड पर टिकट काउंटर से या बस के अंदर परिचालक से भी टिकट लेने की सुविधा यात्रियों को दी है। लॉकडाउन के चलते करीब ढाई माह से बसों का संचालन बंद था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned