राजस्थान में 10वीं व 12वीं कक्षा के लिए 2 नवंबर से खोले जा सकते हैं स्कूल

प्रदेश में 10वीं व 12वीं कक्षा के लिए 2 नवंबर से स्कूल से खोले जा सकते हैं। पिछले तीन दिन से मुख्यमंत्री स्तर पर इसे लेकर चर्चा की जा रही है।

By: kamlesh

Published: 26 Oct 2020, 03:58 PM IST

जयपुर। प्रदेश में 10वीं व 12वीं कक्षा के लिए 2 नवंबर से स्कूल से खोले जा सकते हैं। पिछले तीन दिन से मुख्यमंत्री स्तर पर इसे लेकर चर्चा की जा रही है। लगातार तीसरे दिन भी स्कूल अनलॉक संबंधी आदेश का इंतजार ही होता रहा है। दरअसल, स्कूल अनलॉक संबंध में सीएम स्तर पर निर्णय होना है।

जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग की ओर से सीएमओ को 10वीं व 12वीं के लिए 2 नवंबर से स्कूल खोलने की प्रस्ताव भेजा गया है। यानी की 10वीं व 12वीं के विद्यार्थी नियमित स्कूल जाएंगे। विद्यार्थियों स्कूल में कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे।

स्कूल अनलॉक भी तीन चरणों में किए जा सकते हैं। पहले चरण में 10वीं व 12वीं कक्षा अनलॉक होने के बाद दूसरे चरण में कक्षा 6 से 11वीं कक्षा को 1 दिसंबर से शुरू किया जा सकता है। वहीं पहली से पांचवीं तक के लिए 1 जनवरी से स्कूल खोले जा सकते हैं।

छुट्टियां घटाने का भी प्रस्ताव
स्कूलों में शिक्षण अवधि पूरी करने के लिए छुट्टियों को भी घटाया जा सकता है। दिवाली अवकाश, शीतकालीन, ग्रीष्मकालीन अवकाश सहित अन्य छुट्टियों को भी कम किया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned