scriptरिटायर्ड हैड कांस्टेबल से रिश्वत मांगी, जीपीएफ विभाग का लिपिक गिरफ्तार | GPF department clark arrested 2500 rs bribe case in jaipur acb | Patrika News
जयपुर

रिटायर्ड हैड कांस्टेबल से रिश्वत मांगी, जीपीएफ विभाग का लिपिक गिरफ्तार

सेवानिवृत्ति पर जीपीएफ परिलाभ दिलाने के बदले 2500 रुपए मांगे

जयपुरJun 04, 2020 / 11:18 pm

pushpendra shekhawat

a2_1.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को जीपीएफ विभाग के एक लिपिक को जयपुर कमिश्ररेट के सेवानिवृत्त हुए हैड़ कांस्टेबल से 2500 रुपए रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। एसीबी ने 28 मई को ही आरोपी लिपिक 500 रुपए लेते हुए सत्यापन किया था।
एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पृथ्वीराज मीणा के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई। एएसपी पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि चौमूं के अणतपुरा निवासी रघुवीर सिंह को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में सेवानिवृत्त हुए हैड कांस्टेबल प्रभु दयाल ने शिकायत की थी। फरियादी ने बताया कि आरोपी रघुवीर जीपीएफ की कटौती की करीब 60 हजार रुपए राशि बताई। बाद में सैलेरी स्टेटमेंट वेरिफाइ करवाकर लाने पर 35 हजार रुपए का लाभ होना बताया। लेकिन इसके बदले 3000 रुपए रिश्वत मांग रहा है। रिश्वत की रकम सोमवार को देना तय हुआ।
एसीबी ने घेराबंदी कर सोमवार को फरियादी को आरोपी के पास भेजा। लेकिन आरोपी दफ्तर में नहीं मिला। मोबाइल पर संपर्क करने पर आरोपी रघुवीर ने सांगानेर नगर निगम में ड्यूटी लग जाने की बात कही और दो दिन बाद रुपए लाने की नसीहत दी। गुरुवार को फिर संपर्क किया, तब नगर निगम में ही ड्यूटी होना बताया और कहा कि रिश्वत की रकम सांगानेर ही ले आए। तब फरियादी ने सांगानेर पहुंचकर रिश्वत की राशि दी, तभी एसीबी ने आरोपी को पकड़ लिया।

Home / Jaipur / रिटायर्ड हैड कांस्टेबल से रिश्वत मांगी, जीपीएफ विभाग का लिपिक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो