दूल्हा-दुल्हन के स्वागत की थी तैयारियां, सड़क हादसे में दूल्हे की मौत, घर में मचा कोहराम

दूल्हा-दुल्हन के स्वागत की थी तैयारियां, सड़क हादसे में दूल्हे की मौत, घर में मचा कोहराम

kamlesh sharma | Updated: 26 Jun 2019, 08:21:18 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur Chomu Road Accident: बेटे की शादी को लेकर जिस घर में पिछले कई दिन से खुशियां छायी हुई थी, वहां आज मातम पसरा हुआ है।

जयपुर/शाहपुरा। बेटे की शादी को लेकर जिस घर में पिछले कई दिन से खुशियां छायी हुई थी, वहां बुधवार को मातम पसरा हुआ है। परिजन व रिश्तेदार दूल्हा-दुल्हन के घर आने पर स्वागत की जोर शोर से तैयारियां कर उनके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन नियती को कुछ और ही मंजूर था। हादसे में दूल्हे की मौत की खबर ने खुशियां चंद मिनटों में मातम में बदल दी।

माता-पिता की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। पिता गोकुल प्रसाद बार-बार अपने बेटे का नाम लेकर बेसुध हो रहे थे। हादसे में सात फेरों के बाद दुल्हन को लेकर कार से अपने घर लौट रहे नायन कस्बा निवासी नवविवाहित दूल्हे अजय कुमार मीणा की मौत हो गई और दुल्हन सुनीता, दूल्हे के जीजा तथा दो बहनें गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको चौमूं के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गांव में सन्नाटा सा पसर गया।

जयपुर- चौमूं हाइवे पर जैतपुरा के पास दूल्हे की कार ट्रेलर में जा घुसी। हादसे में दूल्हा अजय कुमार मीणा की मौके पर ही मौत हो गई तथा उसकी बहन ज्योती मीणा व रितू मीणा और उसके जीजा ओम प्रकाश मीणा गंभीर रूप से घायल हो गए। दुल्हन के भी चोट आई है। वहां मौजूद लोगों ने घायलों को चौमूं के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार जारी है। बुधवार दोपहर को शव घर पहुंचने पर सैकड़ों लोगों ने गमगीन मौहाल में अजय कुमार अंतिम संस्कार किया।

घर पहुंचने से पहले आई मौत की खबर-
नायन कस्बा निवासी अजय कुमार मीणा की मंगलवार को शादी थी। मंगलवार दोपहर को बारात नायन से अजमेर गई थी और सात फेरों के बाद बुधवार सुबह दूल्हा अजय दुल्हन को लेकर अजमेर से जयपुर होते नायन गांव लौट रहे थे। उनके साथ कार में उनके जीजा और दो बहनें भी थी।

लक्ष्मणगढ़ जा रहा था ट्रेलर

दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी जिस ट्रेलर से टकराई, उसपर लिखे मोबाइल नंबरों पर पुलिस ेने फोन कर जानकारी जुटाई। पुलिस के मुताबिक ट्रेलर लक्ष्मणगढ़ निवासी नरेश सिंह का है। उसने फोन पर बताया कि बराला लक्ष्मणगढ़ निवासी पप्पू सिंह ट्रेलर चला रहा था। लक्ष्मणगढ़ में उनके स्कूल का काम चल रहा है, जिसके लिए वह बजरी लेकर वहीं आ रहा था। ड्राइवर ने रींगस के पास से नरेश को फोन कर मामले की जानकारी दी थी। उसके बाद से उसका फोन बंद है। पुलिस ने मालिक को ड्राइवर को लेकर बुलाया है, हालांकि ड्राइवर गांव नहीं पहुंचा। दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को जब्त कर मामले की जांच की जा रही है।

भाई ने दर्ज करवाई रिपोर्ट

थानाधिकारी हेमराज ने बताया कि मृतक अजय कुमार के भाई गेंदलाल ने दुर्घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मृतक के पिता गोकुल प्रसाद ने बताया कि बजरी के ट्रेलर को रोकने के लिए आरटीओ का दस्ता गाड़ी लेकर चल रहा था। उनके रोकने पर ट्रेलर ने ब्रेक लगाए तो गाड़ी उसमें घुस गई। हालांकि पुलिस इन बयानों के आधार पर भी जांच कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned