scriptAdhikmaas Vishnu Pujan Vidhi – इस पूजा से जल्द प्रसन्न होते हैं विष्णुजी, पूरी करते हैं मनोकामना | Guruwar Vrat Katha Puja Vidhi , Vishnu Puja Ka Mahatva | Patrika News
जयपुर

Adhikmaas Vishnu Pujan Vidhi – इस पूजा से जल्द प्रसन्न होते हैं विष्णुजी, पूरी करते हैं मनोकामना

भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए गुरुवार को पूरी श्रद्धा से व्रत रखते हुए पूजन करें. पूजा घर में भगवान विष्‍णु की मूर्ति या चित्र के सामने घी का दीप जलाएं. उन्हें पीली वस्तुओं का भोग लगाएं.पीला वस्त्र अर्पित करें.

जयपुरSep 24, 2020 / 11:07 am

deepak deewan

Guruwar Vrat Katha Puja Vidhi , Vishnu Puja Ka Mahatva

Guruwar Vrat Katha Puja Vidhi , Vishnu Puja Ka Mahatva

जयपुर. 24 सितंबर को गुरुवार है जोकि विष्णु पूजा का दिन माना गया है. अधिक मास में गुरुवार को विष्णु पूजा और फलदायी हो जाती है. इस दिन भगवान श्रीहरि की विधिवत पूजन से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है.
ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार विष्णुजी विधिविधान से पूजा करने पर जल्द प्रसन्न होते हैं. भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए गुरुवार को पूरी श्रद्धा से व्रत रखते हुए पूजन करें. पूजा घर में भगवान विष्‍णु की मूर्ति या चित्र के सामने घी का दीप जलाएं. उन्हें पीली वस्तुओं का भोग लगाएं.पीला वस्त्र अर्पित करें.
इसके बाद विष्णुजी की आरती करें. भगवान विष्णु की प्रसन्नता के लिए उनके मंत्रों का जाप करें. ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर बताते हैं कि अगर कोई मंत्र याद नहीं है तो सिर्फ हरि के नाम का जाप करें. हरिनाम जप तुलसी या चंदन की माला से करें.
इस दिन संभव हो तो विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें. गुरुवार को विष्णु सहस्रनाम का पाठ करने से मानसिक सुख तो मिलता है, विष्णुजी की प्रसन्नता से सभी भौतिक सुख भी प्राप्त होते हैं.

Home / Jaipur / Adhikmaas Vishnu Pujan Vidhi – इस पूजा से जल्द प्रसन्न होते हैं विष्णुजी, पूरी करते हैं मनोकामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो