scriptदिल्ली-उदयपुर उड़ान के बीच बुरे फंसे Hanuman Beniwal, जानें नाराज़ सांसद ने फिर क्या कर डाला? | Hanuman Beniwal complaints Indigo service to Jyotiraditya Scindia | Patrika News
जयपुर

दिल्ली-उदयपुर उड़ान के बीच बुरे फंसे Hanuman Beniwal, जानें नाराज़ सांसद ने फिर क्या कर डाला?

– बीच रास्ते अटक गए सांसद महोदय! दिल्ली से उदयपुर के लिए भरी उड़ान- अहमदाबाद में फंसे, सांसद हनुमान बेनीवाल ने की केंद्रीय मंत्री से शिकायत, पूछा, ‘क्या यही सिस्टम है? क्या कोई देगा जवाब?’
 

जयपुरApr 28, 2023 / 11:13 am

Nakul Devarshi

Hanuman Beniwal complaints Indigo service to Jyotiraditya Scindia

जयपुर।

सांसद हनुमान बेनीवाल दिल्ली से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट के बीच रास्ते ऐसे अटके कि उन्होंने हाथों हाथ इसकी शिकायत केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से कर डाली। सांसद ने एक विमानन कंपनी पर जबरन बीच रास्ते रोकने की शिकायत करते हुए केंद्रीय मंत्री से हस्तक्षेप करने और स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया। गौरतलब है कि सांसद बेनीवाल विमानन कंपनी के संचालन से जुड़ी इसी तरह की शिकायत पहले भी केंद्रीय मंत्री से कर चुके हैं।

 

अहमदाबाद में अटके रहे सांसद
सांसद हनुमान बेनीवाल के मुताबिक़ वे गुरुवार को दिल्ली से उदयपुर जाने के लिए इंडिगो की उड़ान संख्या 6E 275 में सवार हुए थे। दिल्ली से शाम 4:45 बजे उड़ान भरने के बाद फ्लाइट को अचानक बीच रास्ते अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरवा लिया गया। इसके पीछे इंडिगो कंपनी की ओर से उदयपुर में मौसम खराब होने का कारण बताया गया। फ्लाइट कई घंटों तक अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ही रुकी रही।

 

‘हम अटके, दूसरी फ्लाइट करवाई लैंड’
सांसद का कहना है कि उनकी फ्लाइट के उदयपुर में लैंड होने के निर्धारित समय के बाद इंदौर से आई दूसरी फ्लाइट को उदयपुर में लैंड करवा दिया गया जबकि वे और अन्य पैसेंजर्स अहमदाबाद एयरपोर्ट के रनवे पर ही अटके रहे।

 

‘5 घंटे बर्बाद हुए, क्या यही सिस्टम है?’
सांसद बेनीवाल ने इस बात को लेकर इंडिगो कंपनी की शिकायत हाथों-हाथ ट्विटर पर ट्वीट के ज़रिये केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक पहुंचा डाली। शिकायती ट्वीट में उन्होंने कहा कि इंडिगो के इस तरह अनिश्चित सिस्टम से उनके साथ ही अन्य पैसेंजर्स के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बाधित हो रहे है।

https://twitter.com/DGCAIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि कारण चाहे जो भी हों, मगर एयरलाइंस कंपनी को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, ताकि यात्री परेशान नहीं हों। मगर पैसेंजर्स के 5 घंटे से भी अधिक समय खराब हुए जो अनुचित है। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा, ‘क्या यही आपका सिस्टम है? आपका मंत्रालय और इंडिगो कंपनी क्या इस बात का जवाब देंगे ?

 

पहले भी कर चुके शिकायत

कुछ इसी तरह का घटनाक्रम सांसद के साथ जनवरी माह में भी हुआ था। फ्लाइट लेट होने पर उखड़े सांसद ने इसकी शिकायत केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर विमानन कंपनी अलायंस एयर के अधिकारियों तक को कर डाली थी। मामला इतना ज़्यादा बढ़ गया था कि सांसद बेनीवाल की शिकायत पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अलायंस एयर से जवाब-तलब किया, जिसके बाद विमानन कंपनी को जवाब देना पड़ गया था।

Home / Jaipur / दिल्ली-उदयपुर उड़ान के बीच बुरे फंसे Hanuman Beniwal, जानें नाराज़ सांसद ने फिर क्या कर डाला?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो