scriptकांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों को हाईकोर्ट का नोटिस, स्पीकर से भी जवाब मांगा | HC Notice To Rajasthan Speaker, 6 BSP MLAs Who Merged With Congress | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों को हाईकोर्ट का नोटिस, स्पीकर से भी जवाब मांगा

राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम के बीच बड़ी खबर आई है। विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस में विलय करने वाले BSP विधायकों को HC ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

जयपुरJul 30, 2020 / 05:06 pm

santosh

high_court__3.jpg

court

जयपुर। राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम के बीच बड़ी खबर आई है। राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष, सचिव और बसपा के 6 विधायकों को कांग्रेस में विलय के संबंध में नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सभी से 11 अगस्त तक जवाब मांगा है। हालांकि कोर्ट ने कहा कि स्पीकर को बाय नेम नोटिस जारी नहीं होगा।

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने स्वयं की पैरवी करते हुए अदालत में तर्क दिया कि बसपा एक राष्ट्रीय पार्टी है। ऐसे में राज्य स्तर पर विलय नही किया जा सकता, जब तक कि राष्ट्रीय पार्टी की ओर से स्वीकृति नही मिल जाती। इस मामले में राष्ट्रीय नेतृत्व ने विलय को मंजूरी नही दी है इसलिए विलय पूरी तरह से अमान्य है। सतीश मिश्रा इस मामले के लिए लखनऊ से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। कोर्ट में उन्होंने हरियाणा के कुलदीप विश्नोई मामले और जगजीत सिंह केस का हवाला दिया।

इससे पहले हाईकोर्ट ने बुधवार को भाजपा विधायक मदन दिलावर एवं बसपा के अधिवक्ताओं से पूछा कि उनकी याचिकाओं पर सुनवाई क्यों की जाए? दोनों की याचिकाओं पर बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधिवक्ताओं ने करीब 1 घंटा 2 मिनट तक पक्ष रखा। इसी दौरान दिलावर ने अपनी दो में से एक याचिका को वापस ले लिया। विधायक मदन दिलावर की ओर से अधिवक्ता हरीश साल्वे ने वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) और जयपुर से अधिवक्ता आशीष शर्मा ने पैरवी की। वही बसपा की ओर से दिनेश कुमार गर्ग, सत्यपाल जैन और बसपा के महासचिव सतीश मिश्रा ने वी.सी. पैरवी की। साल्वे ने करीब 21 मिनट तक पैरवी की।

Home / Jaipur / कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों को हाईकोर्ट का नोटिस, स्पीकर से भी जवाब मांगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो