खौफनाक: जयपुर में यहां रात में नाले पर बंद हो गई कार, पानी बढ़ने लगा तो जलकुभी से भरे तालाब की ओर खिसकने लगी .. 5 लोग थे

कार बंद हो गई थी और धीरे-धीरे जलकुंभी की ओर खिसक रही थी....

By: JAYANT SHARMA

Published: 27 Jul 2021, 12:24 PM IST


जयपुर
बारिश हर साल सरकार और उनके प्रबंधन की पोल खोलती हैं। व्यापारी वर्ग और आम लोग हर साल बारिश के दौरान होने वाली अव्यवस्थाओं से परेशान रहता है लेकिन उसके बाद भी हालात नहीं सुधरते। राजधानी में ही हालात बेहद खराब हैं। सोमवार रात हालात उस समय और खराब हो गए जब अ्रबाबाड़ी नाले में एक कार फंस गई। कार में पांच लोग सवार थे। रात के जिस समय मुख्यमंत्री बारिश से होने वाले दुष्प्रभावों पर आॅनलाइन रिव्यू बैठक अफसरों के साथ कर रहे थे उसी समय उसी समय बारिश आपदा और प्रबंधन की पोल खोल रही थी। गनीमत रही कि हादसे के ठीक पहले सिविल डिफेंस की टीम मौके पर आ पहुंची और कार सवार सभी को बचा लिया नहीं तो बड़ी परेशानी हो सकती थी।

कार बंद हो गई थी और धीरे-धीरे जलकुंभी की ओर खिसक रही थी....
दरअसल विद्याधर नगर निवासी पार्षद दिनेश कांवट के भाई संजय कांवट सोमवार शाम अपने परिवार के साथ मालवीय नगर स्थित गौरव टावर गए थे। कुछ देर के बाद बारिश शुरु हुई तो संजय वापस घर जाने के लिए कार में बैठे और घर के लिए रवाना हो गए। अंबाबाडी नाले के बीच बनी सड़क तक पहुंचे तो बारिश और तेज हो गई और उसके बाद नाले मे उफान आना शुरु हो गई। नाले से पानी सडक पर आने लगा और इस बीच कार भी बंद हो गई।

कार में दो बच्चों समेत संजय का पूरा परिवार था। कार बंद होने के साथ ही ब्रेक लगे होने पर भी बारिश के पानी के बहाव के चलते जलकुंभी की ओर खिसकने लगी। संजय ने भाई दिनेश को फोन कर इसकी सूचना दी और बाद में दिनेश ने इस बारे में पुलिस और सिविल फिडेंस की टीम को जानकारी दी। करीब एक घंटे के दौरान पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से कार को बाहर खींचा। जब तक मदद पहुंची तब तक कार जलकुूंभी से भरे नाले के मुहाने तक आ पहुंची थी।

दिनेश ने बताया कि भाई संजय और उनके परिवार को बाल बाल बचाया गया। संजय और परिवार के लोग अचानक हुए इस हादसे के बाद से परेशान हैं। सिविल डिफेंस की टीम के महेन्द्र सेवडा ने बताया कि आधा दर्जन से भी ज्यादा टीम सदस्य वहां पहुंचे थे और उसके बाद सही समय पर कार सवार सभी को बचा लिया गया। परिवार बेहद डरा हुआ था।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned