जयपुर : पानी के सैलाब में फंसे दंपति, एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

जयपुर : पानी के सैलाब में फंसे दंपति, एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

anandi lal | Publish: Jul, 26 2019 07:26:14 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 07:37:55 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Heavy Rain In Jaipr : जयपुर के कानोता में पानी के सैलाब में फंसे दंपति, एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

जयपुर। राजस्थान में भारी बारिश (heavy rain in Rajasthan) होने से नदी नाले उफान पर हैं। बरसाती पानी से प्रदेश के कई बांध छलक उठे। वहीं सड़कों पर तेज पानी बहने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। आगरा रोड स्थित कानोता इलाके के मानसार खेड़ी के एक नाले में महिला और पुरुष के फंसने की सूचना के बाद अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची तो दोनों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। बता दें कि मानसर खेड़ी स्थित एक घर के आसपास बरसाती पानी जमा होने से पति-पत्नी उसमें फंस गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने दंपति को सकुशल पानी से बाहर निकाल लिया। बताया जा रहा है कि दंपति सुबह से छत पर बैठे थे। वहीं घर के नीचे काफी पानी आकर जमा हो गया। मौके पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई।

राजधानी की सड़कों पर पानी भरने से छोटे वाहनों का आवागमन तक बंद हो गया। प्रदेश के सीकर जिले और जयपुर के चाकसू कस्बे में बाढ़ जैसे हालात हो गए। जयपुर में बुधवार से शुरू हुआ बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। शहर में आज अलसुबह से ही काली घटाओं से अंधेरा छा गया और झमाझम बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया। बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। इसके चलते पिकनिक स्थिलों पर दिनभर लोगों का जमावड़ा लगा रहा। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

 

भारी बरसात का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजस्थान,पंजाब,हरियाणा, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं आगामी 28 जुलाई तक प्रदेश के भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, झुंझुनू,सीकर, अलवर, जयपुर, सवाई माधोपुर, बारां, कोटा,बूंदी, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा और प्रतापगढ में भारी व बहुत भारी बरसात होने का अलर्ट स्थानीय मौसम केंद्र ने जारी किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned