scriptHeritage Nagar Nigam 'Jago Jaipur, Jagmag Jaipur' special campaign | आईएएस अफसर ने लगाई मंदिर में झाडू, पानी से की धुलाई | Patrika News

आईएएस अफसर ने लगाई मंदिर में झाडू, पानी से की धुलाई

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2024 11:52:52 am

Submitted by:

Girraj Sharma

Nagar Nigam Jaipur: अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का उल्लास देशभर में नजर आने लगा है। जयपुर शहर में घर—घर, मंदिर—मंदिर उत्सव की तैयारियां तेज हो गई है। हैरिटेज नगर निगम की ओर से 'जागो जयपुर, जगमग जयपुर' विशेष अभियान शुरू हुआ।

मेयर व आयुक्त ने ताड़केश्वर महादेव मंदिर में लगाई झाडू, पानी से की धुलाई
मेयर व आयुक्त ने ताड़केश्वर महादेव मंदिर में लगाई झाडू, पानी से की धुलाई

जयपुर। अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का उल्लास देशभर में नजर आने लगा है। जयपुर शहर में घर—घर मंदिर—मंदिर उत्सव की तैयारियां तेज हो गई है। हैरिटेज नगर निगम की ओर से आज से 'जागो जयपुर, जगमग जयपुर' विशेष अभियान शुरू हुआ। इसके तहत अब 22 जनवरी तक शहर के मंदिरों में विशेष साफ—सफाई की जा रही है। पहले दिन मेयर मुनेश गुर्जर व आयुक्त अभिषेक सुराणा ने चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर में साफ—सफाई की।

मेयर मुनेश गुर्जर व आयुक्त सुराणा सुबह निगम अफसरों के साथ ताड़केश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। उन्होंने ताड़केश्वर महादेव के दर्शन कर मंदिर में सफाई अभियान शुरू किया। मेयर व आयुक्त ने अपने हाथों से मंदिर में झाडू लगाई और पौंछा लगाकर मंदिर में सफाई की। मंदिर चौक के साथ फर्श व भभूति स्थान की धुलाई की गई। इसे देख मंदिर में आए भक्त भी मंदिर में सफाई अभियान में जुटे। इसके बाद मेयर व आयुक्त ने मंदिर के बाहर भी सफाई की गई। इस दौरान जयपुर व्यापार महासंघ के साथ चौड़ा रास्ता व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ व्यापारियों ने भी मंदिर व बाजार में सफाई की।

सफाई अभियान में ये भी रहे साथ
ताड़केश्वर महादेव मंदिर में सफाई अभियान के दौरान हैरिटेज निगम अतिरिक्त आयुक्त करतार सिंह, उपायुक्त स्वास्थ्य नूर मोहम्मद, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 सोनिया अग्रवाल, जयपुर व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुभाष गोयल, चौड़ा रास्ता व्यापार मंडल अध्यक्ष सोभाग अग्रवाल सहित एसआई विजीलेंस नवनीत भारद्वाज आदि ने मंदिर में झाडू व पौंछा लगाकर सफाई की।

यह भी पढ़ें

सफाई के अलावा अन्य काम किया तो नहीं मिलेगा जनवरी से वेतन

कल माउंट रोड स्थित नहर के गणेशजी मंदिर में होगी सफाई
हैरिटेज नगर निगम की ओर से 'जागो जयपुर, जगमग जयपुर' विशेष अभियान के तहत मंगलवार को ब्रह्मपुरी के माउंट रोड स्थित नहर के गणेशजी मंदिर में साफ—सफाई की जाएगी। मेयर मुनेश गुर्जर के साथ निगम के अफसर मंदिर में साफ—सफाई करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो