script‘अडानी को गहलोत ने कितनी जमीनें दी, श्वेतपत्र जारी करें’ | How much land did Gehlot give to Adani, issue a white paper | Patrika News
जयपुर

‘अडानी को गहलोत ने कितनी जमीनें दी, श्वेतपत्र जारी करें’

अडानी को लेकर भाजपा—कांग्रेस के बीच चल रहा घमासान जारी है। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने अडानी को गहलोत सरकार की ओर से जमीन और रियायतें देने पर निशाना साधा है।

जयपुरMar 27, 2023 / 12:07 pm

Arvind Singh Shaktawat

अडानी को गहलोत ने कितनी जमीनें दी, श्वेतपत्र जारी करें’

अडानी को गहलोत ने कितनी जमीनें दी, श्वेतपत्र जारी करें’

जयपुर। अडानी को लेकर भाजपा—कांग्रेस के बीच चल रहा घमासान जारी है। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने अडानी को गहलोत सरकार की ओर से जमीन और रियायतें देने पर निशाना साधा है। साथ ही मांग की है कि सरकार को इस पर श्वेतपत्र जारी करना चाहिए।

राठौड़ ने भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि गहलोत सरकार ने अडानी समूह को एक लाख बीघा जमीन दी हैं। यहीं नहीं अन्य रियायतें भी दी गईं। ये सब सामने आना चाहिए। राठौड़ ने कहा कि ये दोहरी नीति नहीं चलेगी। एक तरफ तो राहुल गांधी अडानी पर हमला करते हैं, वहीं राजस्थान में अडानी समूह की ओर से किए गए निवेश को लेकर कुछ नहीं बोलते हैं।

राइट टू हेल्थबिल को रोकें

राठौड़ ने राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल को लेकर कहा कि अभी इसे रोकना चाहिए। इसके नियम भी नहीं बने हैं। सरकार चिकित्सकों को पूरी तरह विश्वास में लेकर ही ये बिल लाती तो अच्छा होता। आज हड़ताल की वजह से हजारों मरीजों का जीवन संकट में आ गया है।


इधर कांग्रेस भी हमलावर……

‘मोदी सरकार लोकसभा की कार्यवाही नहीं चलने दे रही’

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने पर कांग्रेस ने सभी जिला मुख्यालयों पर सत्याग्रह कर विरोध जाहिर किया। केबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि चोर को चोर कहना गुनाह नहीं है। क्या भाजपा नीरव मोदी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या को चोर नहीं मानती? राहुल गांधी ने ऐसे अपराधियों को चोर कहा है। किसी भी जाति का नाम नहीं लिया। पहली बार ऐसा हुआ है जब केंद्र में बैठी भाजपा की मोदी सरकार लोकसभा की कार्यवाही नहीं चलने दे रही। देश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देशभर में सत्य तथा लोकतंत्र बचाने की लड़ाई लड़ रही है। राहुल गांधी देश की जनता के मुद्दे केंद्र सरकार के समक्ष उठा रहे हैं। वे देश के लोगों की आवाज बनकर केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता को समाप्त करने का निर्णय देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो