scriptआनंदपाल का एनकाउंटर सही तो सीबीआई जांच में विलम्ब क्यों, अनशन कर विभिन्न संगठनों ने कहा | If Anandpur's encounter was correct, then why delay in CBI investigation, said some organizations | Patrika News
जयपुर

आनंदपाल का एनकाउंटर सही तो सीबीआई जांच में विलम्ब क्यों, अनशन कर विभिन्न संगठनों ने कहा

गैंगस्टर आनन्दपाल के एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर मंगलवार को विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी-कार्यकर्ता अनशन पर बैठे।

जयपुरJul 05, 2017 / 08:26 am

Abhishek Pareek

गैंगस्टर आनन्दपाल के एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर मंगलवार को विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी-कार्यकर्ता अनशन पर बैठे। विद्याधरनगर में पूर्व उप राष्ट्रपति भैंरोसिंह शेखावत के समाधि स्थल पर दिनभर चले अनशन के दौरान राज्य सरकार से सीबीआई को तत्काल जांच सौंपने की मांग की गई। 
अनशन के दौरान श्रीराजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष अजीत सिंह मामडाली ने आरोप लगाया कि सरकार शव पर राजनीति कर रही है। दस दिन बाद भी अंतिम संस्कार नहीं होना सरकार के लिए शर्मनाक है। आंदोलनों के चलते जेल व पुलिस थानों में बंद किए गए लोगों को भी सरकार तत्काल छोड़े। 
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि एनकाउंटर सही है तो सरकार को जांच कराने में विलम्ब नहीं करना चाहिए। अनशन में राज्य बुनकर संघ के पूर्व अध्यक्ष राधेश्याम तंवर, ग्रामीण राजपूत सभा के अध्यक्ष रामसिंह चन्दलाई, रणजीत सिंह, मोहन सिंह हाथोज, भारतीय क्षत्रिय महासभा के भरत सिंह, तंवरावाटी महासभा के भूपेन्द्र सिंह मावन्डा भी शामिल हुए। 
विक्की व गट्टू ने कबूला, कराया था फरार

नागौर पेशी से अजमेर लौटते समय आनंदपाल को उसके भार्इ विक्की और गट्टू ने फरार कराया था। एसओजी सूत्रों के मुताबिक रिमांड पर चल रहे विक्की और गट्टू ने इसकी पुष्टि की है। आनंदपाल की फरारी के मामले में दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर 5 दिन के रिमांड पर लिया गया था। सोमवार को ही एसओजी दोनों को लेकर जयपुर पहुंची थी। आनंदपाल से मुठभेड़ में भी दोनों भाइयों की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी, जिसमें आनंदपाल का एनकाउंटर हो गया था। दोनों भाइयों को एसओजी ने हरियाणा के सिरसा से पकड़ा था और उनसे पूछताछ में आनंदपाल के ठिकाने का पता चला था। आनंदपाल को भगाने के बाद आरोपित कहां-कहां गए, किस वारदात में उनका हाथ है, इसे लेकर भी एसओजी पूछताछ कर रही है। 

Home / Jaipur / आनंदपाल का एनकाउंटर सही तो सीबीआई जांच में विलम्ब क्यों, अनशन कर विभिन्न संगठनों ने कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो