scriptअगर आप घी खाते है तो हो जाए सावधान, राजस्थान में हुई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई | Patrika News
जयपुर

अगर आप घी खाते है तो हो जाए सावधान, राजस्थान में हुई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

अगर आप देशी घी खा रहे है तो आप सावधान हो जाइए।

जयपुरMay 17, 2024 / 02:39 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। अगर आप देशी घी खा रहे है तो आप सावधान हो जाइए। क्योंकि बाजार में बिकने वाला देशी घी भी अब नकली आ रहा है। खाद्य विभाग की टीम की ओर से जयपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। विभाग का दावा है कि प्रदेश में पहली बार नकली घी बड़ी मात्रा में पकड़ा गया है।
खाद्य विभाग के अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि सीकर रोड स्थित वीकेआई में नकली घी का डिपो पकड़ा है। टीम ने छापा मारकर यहां पर साढ़े तेरह हजार लीटर नकली घी पकड़ा है। यह नकली घी बाजार में श्री सरस के नाम से बेचा जाता है। यह जयपुर में नही बनता है। यह गुजरात के दमन में बनता है। इसके बाद जयपुर में इसे डिपो में स्टॉक किया जाता है। फिर पूरे राजस्थान में यहां से नकली घी की सप्लाई होती है। डिपो मालिक महेंद्र जैन है। जिसके खिलाफ कार्रवाई जारी है।
साढ़े तीन सौ रुपए किलो बिक रहा नकली घी…

खाद्य विभाग की टीम की ओर से मौके पर कार्रवाई जारी है। अब तक की जांच में सामने आया है कि यह नकली घी बाजार में साढ़े तीन सौ रुपए लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा था। यह जयपुर सहित प्रदेशभर में सप्लाई किया जा रहा था।
फल, आईसक्रिम, मसाले, दूध आदि सब मिलावटी…

खाद्य विभाग की टीम की ओर से मिलावटखोरी के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। अब तक की जांच कार्रवाई में आईसक्रिम में मिलावट सामने आई है। इसके अलावा फलो में कैमिकल से पकाना पकड़ा गया है। इसके अलावा बाजार में बिक रहे दूध, मिठाई, मिर्च मसाला आदि सब में मिलावट पकड़ी गई है।

Hindi News/ Jaipur / अगर आप घी खाते है तो हो जाए सावधान, राजस्थान में हुई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो