scriptआईआईएम उदयपुर ने ग्लोबल स्पलाई चेन, डिजिटल मैनेजमेंट में लॉन्च किया एक वर्षीय एमबीए कोर्स | IIM Udaipur offers 1 year MBA course in global supply chain | Patrika News
जयपुर

आईआईएम उदयपुर ने ग्लोबल स्पलाई चेन, डिजिटल मैनेजमेंट में लॉन्च किया एक वर्षीय एमबीए कोर्स

IIM Udaipur One Year MBA Course : भारतीय प्रबंधन संस्थान, उदयपुर (आईआईएमयू) (IIM Udaipur) ने ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट (जीएससीएम) और डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट (डीईएम) में एक वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया है।

जयपुरAug 10, 2023 / 06:19 pm

जमील खान

IIM Udaipur One Year MBA Course

IIM Udaipur One Year MBA Course

IIM Udaipur One Year MBA Course : भारतीय प्रबंधन संस्थान, उदयपुर (आईआईएमयू) (IIM Udaipur) ने ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट (जीएससीएम) और डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट (डीईएम) में एक वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया है। यह कोर्स किसी भी क्षेत्र में कम से कम 3 साल के अनुभव वाले पेशेवरों के लिए है। इन रेजिडेंशियल कोर्सेज में प्रवेश GMAT/GRE/CAT परीक्षाओं पर आधारित होगा। इसके लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री और किसी भी क्षेत्र में तीन से अधिक वर्षों का कार्य अनुभव होना आवश्यक है।

यह कोर्स हर साल अपे्रल में शुरू होता है और अगले वर्ष मार्च में समाप्त होता है। पिछले बैचों को इंडस्ट्री से शानदार प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें परामर्श और अन्य क्षेत्रों की अग्रणी कंपनियों ने छात्रों की भर्ती की है। कोर्स के अंतिम बैच में 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ। कोर्स कॉरपोरेट्स, सार्वजनिक क्षेत्र और सरकारी एजेंसियों को अपने कर्मचारियों को प्रायोजित करने के लिए भी आमंत्रित करते हैं। वर्तमान जीएससीएम बैच में भारतीय नौसेना द्वारा प्रायोजित छात्र हैं।

पात्रता मापदंड
-किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष

-2020 या उसके बाद के परीक्षणों के लिए वैध GMAT/GRE स्कोर या CAT स्कोर

-29 फरवरी, 2024 तक न्यूनतम 36 महीने का पूर्णकालिक कार्य अनुभव

आवेदन पत्र भरने के बाद चयन प्रक्रिया आवेदकों को पात्रता मानदंड के आधार पर शॉर्टलिस्ट कर, दूसरे दौर के लिए बुलाया जाएगा, जहां व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से उनका चयन किया जाएगा। एडमिशन उम्मीदवार की समग्र शैक्षणिक प्रोफाइल, कार्य अनुभव, GMAT/GRE/CAT में स्कोर और व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर दिया जागए।

Home / Jaipur / आईआईएम उदयपुर ने ग्लोबल स्पलाई चेन, डिजिटल मैनेजमेंट में लॉन्च किया एक वर्षीय एमबीए कोर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो