scriptIMD Alert : राजस्थान के इन 7 जिलों में गर्मी बरपाएगी कहर, तापमान जाएगा 45 डिग्री के पार | IMD Alert Heat wave will return again in these 7 districts of Rajasthan temperature will cross 45 degrees | Patrika News
जयपुर

IMD Alert : राजस्थान के इन 7 जिलों में गर्मी बरपाएगी कहर, तापमान जाएगा 45 डिग्री के पार

Rajasthan Weather News : मौसम विभाग ने राजस्थान के इन जिलों में हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया है। यहां पारा 45 डिग्री पार जाने की संभावना जताई जा रही है।

जयपुरJun 10, 2024 / 03:01 pm

Lokendra Sainger

Rajasthan Weather News : राजस्थान में नौतपा समाप्त होने के बाद से ही गर्मी के तेवर में नरमी देखने को मिली। पिछले कई दिनों से प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर चला। जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट हुई। लेकिन अब मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में तापमान बढ़ने की आशंका जताई है। साथ ही विभाग ने फिर हीटवेव लौटने की ओर संकेत दिया है।
बता दें कि इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में हीटवेव के कारण मौतें हुई। जनता पानी से लेकर बिजली की समस्याओं से जूझती नजर आई। हालांकि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इसे लेकर काफी बैठक की। यहां तक की वे खुद ग्राउंट जीरो पर उतरे और व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया।
यह भी पढ़ें
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बोले ‘रविंद्र सिंह भाटी’- ‘सरकार बेहतर कार्य करे ऐसी…’

तापमान जा सकता है 45 पार

मौसम विभाग ने आगामी दिनों में प्रदेश के 7 जिलों बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर को लेकर भीषण गर्मी की संभावना जताई है। साथ ही विभाग ने फिर हीटवेव का दौर लौटने की ओर संकेत दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि 12-15 जून के दौरान बीकानेर, भरतपुर संभाग में अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री दर्ज होने तथा कहीं-कहीं चलने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / IMD Alert : राजस्थान के इन 7 जिलों में गर्मी बरपाएगी कहर, तापमान जाएगा 45 डिग्री के पार

ट्रेंडिंग वीडियो