scriptआईपीएल से पहले बबल टू बबल ट्रांसफर को मंजूरी…भारत-इंग्लैंड सीरीज खेल रहे खिलाडिय़ों को बड़ी राहत | ipl bcci bio bubble | Patrika News
जयपुर

आईपीएल से पहले बबल टू बबल ट्रांसफर को मंजूरी…भारत-इंग्लैंड सीरीज खेल रहे खिलाडिय़ों को बड़ी राहत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के आगामी सीजन से पहले बबल टू बबल ट्रांसफर को अपनी मंजूरी दे दी है।

जयपुरMar 21, 2021 / 04:38 pm

Satish Sharma

आईपीएल से पहले बबल टू बबल ट्रांसफर को मंजूरी...भारत-इंग्लैंड सीरीज खेल रहे खिलाडिय़ों को बड़ी राहत

आईपीएल से पहले बबल टू बबल ट्रांसफर को मंजूरी…भारत-इंग्लैंड सीरीज खेल रहे खिलाडिय़ों को बड़ी राहत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के आगामी सीजन से पहले बबल टू बबल ट्रांसफर को अपनी मंजूरी दे दी है। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसमें कहा गया है कि भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी क्वारंटीन में रहे बिना ही सीधे आईपीएल के बायो-बबल में प्रवेश कर सकते हैं।
फ्रेंचाइजियों को करनी होगी लाने ले जाने की व्यवस्था
एक क्रिकेट वेबसाइट ने बीसीसीआई के हवाले से कहा, भारत-इंग्लैंड सीरीज का हिस्सा खिलाडिय़ों के सीधे आईपीएल के बायो-बबल में प्रवेश कर सकते हैं। फ्रेंचाइजी को उन्हें सीधे टीम होटल तक बस व चार्टर्ड फ्लाइट के माध्यम से ले जाने की व्यवस्था करनी होगी। अगर चार्टर्ड फ्लाइट का इस्तेमाल किया जाता है, तो क्रू के सदस्यों के लिए बने नियमों का पालन करना भी अनिवार्य होगा।
आईपीएल अगले महीने नौ अप्रैल से शुरू होगा और यह देश के छह शहरों में आयोजित किया जाएगा। फाइनल मैच 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है, बीसीसीआई के चीफ मेडिकल ऑफिसर अगर खिलाडिय़ों को ले जाने के दौरान इस्तेमाल प्रोटोकॉल को सही पाते हैं तभी खिलाड़ी बिना आरटीपीसीआर टेस्ट व क्क्वारंटीन हुए सीधे बायो-बबल में प्रवेश कर पाएगा।
द. अफ्रीका-पाक सीरीज में खेल रहे खिलाडिय़ों को भी फायदा
बीसीसीआई के इस फैसले से दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच जारी सीरीज का हिस्सा रहे खिलाडिय़ों को फायदा होगा। अगर फ्रेंचाइजी चार्टर्ड प्लेन के माध्यम से उनके भारत आने की व्यवस्था करेगी तो उन्हें क्वारंटीन होने से छूट दी जाएगी। आईपीएल के लिए बायो बबल को लेकर कुल 12 बबल बनाए जाएंगे। आठ बबल फ्रेंचाइजी और सपोर्ट स्टाफ के लिए होंगे। दो बबल मैच अधिकारियों और मैच मैनेजमेंट टीम के लिए होंगे जबकि दो बबल ब्रॉडकास्ट कॉमेंटेटर और क्रू के लिए होंगे। बीसीसीआई ने साथ ही कहा कि उसके अधिकारी और ऑपरेशन टीमें किसी भी तरह के बबल का हिस्सा नहीं होंगी। इसी के चलते बीसीसीआई अधिकारी खिलाडिय़ों, टीम सपोर्ट स्टाफ, मैच मैनेजमेंट टीम और ब्रॉडकास्ट क्रू से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क नहीं कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो