scriptIPS मनीष अग्रवाल का नया पता होगा जयपुर सेंट्रल जेल | Ips Manish Agarwal sent to jc | Patrika News
जयपुर

IPS मनीष अग्रवाल का नया पता होगा जयपुर सेंट्रल जेल

पुलिस मुख्यालय, एसपी ऑफिस… चंद दिनों पहले तक यह पता हुआ करता था आईपीएस मनीष अग्रवाल का। लेकिन उनके कथित कृत्यों के बाद उनको एसीबी ने धर लिया और दो दिन की रिमांड पूरी होने के बाद उनको आज कोर्ट में पेश किया गया ।

जयपुरFeb 05, 2021 / 01:50 pm

JAYANT SHARMA

manish_agarwal.jpg

जयपुर। पुलिस मुख्यालय, एसपी ऑफिस… चंद दिनों पहले तक यह पता हुआ करता था आईपीएस मनीष अग्रवाल का। लेकिन उनके कथित कृत्यों के बाद उनको एसीबी ने धर लिया और दो दिन की रिमांड पूरी होने के बाद उनको आज कोर्ट में पेश किया गया । मनीष अग्रवाल को कोर्ट ने जेल भेजने के आदेश दिए हैं । एसीबी अफसरों ने बताया कि दो दिन की रिमांड अवधि के दौरान जो भी जरूरी पूछताछ थी वह पूरी कर ली गई है। दौसा में हाईवे निर्माण कंपनी समेत अन्य लोगों से रिश्वत लेने के मामले में दलाल से पूछताछ के बाद उनको गिरफ्तार किया गया था।

सरकारी काला कंबल और फर्श :
जेल अफसरों ने बताया कि जेल में हर नई आमद की तरह ही अग्रवाल को भी इसी प्रक्रिया से गुजरना होगा। हर बंदी को पहले पांच नंबर सेल में पांच दिन के लिए क्वॉरंटीन किया जाता है और उसके बाद पांच से सात दिन के लिए आठ नंबर सेल में भेजा जाता है। वहां पर भी क्वॉरंटीन चरण पूरा करने के बाद सेल नंबर 13 में भेजा जाता है। वहां पर कई बंदी हैं। जेल अफसरों ने बताया कि जेल में दरअसल बंदियों की दो कैटेगिरी रहती है, पहली कैटेगिरी में गंभीर अपराध करने वाले अपराधी और दूसरी में सरकारी कार्मिक या अन्य छोटे अपराध करने वाले अपराधियों को रखा जाता है। अग्रवाल को कैटेगिरी दो में रखा जा सकता है। उनको फिलहाल इसी प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

जहां अपराधी भेजे अब उनके बीच ही रहना होगा :
जेल अफसरों ने बताया कि जयपुर सेंट्रल जेल दौसा समेत आसपास के कई जिलों की मुख्य जेल है। इन जिलों में पकड़े गए खूंखार अपराधियों को सेंट्रल जेल में रखने के लिए जयपुर भेजा जाता है। दौसा एसपी रहते हुए अग्रवाल ने भी ऐसे कई खूंखार बदमाश पकड़े थे। वे अब जयपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। इन बंदियों के बीच एक ही परिसर में अग्रवाल को भी रखा जाएगा। लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर जेल अफसर पहले ही पाबंद कर दिए गए हैं।

अब केवल ई-मुलाकात होगी :
दौसा में एसपी रहते हुए एसपी अग्रवाल ना तो फरियादियों से मिलते और न ही ज्यादातर पुलिस अफसरों से ही बातचीत करते थे। उनसे मिलने आने वाले अधिकतर थानेदारों और परिवादियों को वे नीरज मीणा से मिलने के लिए ही कहते थे। लेकिन अब जब वे कानून के चंगुल में आ गए और जेल भेजे जाने हैं तो ऐसे में अब पूरा घटनाक्रम उल्टा चल सकता है। जेल अफसरों ने बताया कि जेल में मुलाकात का सिस्टम अभी बंद है। बंदियों को ई मुलाकात के जरिए ही परिवार के सदस्यों से बातचीत कराई जाती है। स्पेशल आदेशों को छोड़कर सभी बंदियों को इसे ही फॉलो करना होता है। फिर चाहे वे किसी भी पद पर क्यों नहीं हों।

Home / Jaipur / IPS मनीष अग्रवाल का नया पता होगा जयपुर सेंट्रल जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो