scriptप्रेस करने वालों को मिली एलपीजी से चलने वाली आयरन | Patrika News
जयपुर

प्रेस करने वालों को मिली एलपीजी से चलने वाली आयरन

अब कोयले की जगह एलपीजी की प्रेस चलने लगी है।

जयपुरMay 31, 2024 / 10:42 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बाजार में अब कोयले की जगह एलपीजी की प्रेस चलने लगी है। जयपुर उद्यम लर्निंग फाउंडेशन की पहल पर उद्यम व्यापार ने द इस्त्री प्रोजेक्ट को लॉन्च किया है। यह पहल छोटे आंत्रप्रेन्योर्स के लिए काम करती है। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य स्थानीय प्रेसवालों के जीवन में सार्थक बदलाव लाना है। इसके माध्यम से उन्हें कोयले वाली प्रेस के बजाए एलपीजी वाली प्रेस अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह परिवर्तन न सिर्फ अत्यंत कुशल है, बल्कि पर्यावरण के अनुकूल भी है।
कार्यक्रम के दौरान स्थानीय प्रेस करने वालों को 50 से अधिक एलपीजी वाली प्रेस (आयरन बॉक्स) प्रदान किए गए। इसके बाद, प्रेसवाला एक्सप्रेस का उद्घाटन किया गया, जो जयपुर के विभिन्न इलाकों से होकर गुजरेगी। इसका उद्देश्य प्रेसवालों के बीच जागरूकता बढ़ाना और प्रेस करने वालों को कोयले के बजाए एलपीजी वाली प्रेस (एलपीजी आयरन बॉक्स) का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करना है।
इस दौरान सिरिल जोसेफ, प्रोग्राम लीड- द इस्त्री प्रोजेक्ट, उद्यम, ने कहा कि उद्यम व्यापार का लक्ष्य छोटे आंत्रप्रेन्योर के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करके उनके जीवन को बेहतर बनाना है।

Hindi News/ Jaipur / प्रेस करने वालों को मिली एलपीजी से चलने वाली आयरन

ट्रेंडिंग वीडियो