scriptजैन मंदिर में लूट, नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों की नोंक पर की वारदात | jain temple theft in jaipur Rajasthan | Patrika News
जयपुर

जैन मंदिर में लूट, नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों की नोंक पर की वारदात

पांच दिन के भीतर ही लुटेरों ने पुलिस को दूसरी चुनौती दे डाली। इस बार भी जैन मंदिर ही निशाना रहा।

जयपुरFeb 05, 2021 / 11:15 am

JAYANT SHARMA

theft_in_jain_temple.jpg

जयपुर। पांच दिन के भीतर ही लुटेरों ने पुलिस को दूसरी चुनौती दे डाली। इस बार भी जैन मंदिर ही निशाना रहा। बेशकीमती चार प्रतिमाएं और चांदी का वजनी सिंहासन लुटेरे ले गए। बजाज नगर पुलिस आज तड़के हुई इस वारदात की जांच कर रही है।

दरअसल आज तड़के 3.20 मिनट से 3.27 मिनट के बीच महावीर नगर, मुक्तानंद नगर स्थित जैन मंदिर में कुछ नकाबपोश लुटेरे घुसे। मंदिर के पास ही स्थित दूसरे मकान से घुसकर मंदिर के पिछले हिस्से में पहुंचे और वहां से जाली तोड़कर अंदर आ गए।

मंदिर परिसर मे ड्यूटी पर तैनात गार्ड आशीष यादव और नवरतन ने जब यह आवाज सुनी तो वे पिछले हिस्से में दौड़े। वहां जाकर देखा तो नकाबपोश, बंदूकधारी लुटेरों ने उनको बंधक बना लिया।

दोनों को बुरी तरह से पीटा गया और उसके बाद दोनो को बांध दिया गया। उसके बाद सिर्फ सात मिनट के दौरान ही मंदिर से करीब तीन से चार फीट की चार बेशकीमती प्राचीन मूर्तिंया और चांदी का वजनी सिंहासन लूट लिया। उसके बाद मुख्य दरवाजे से ही वे लोग फरार हो गए। दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया गया।

सवेरे जब भक्त लोग मंदिर पहुंचे तो दोनों गार्ड्स को इस हालात में देखकर दंग रह गए। बाद मे जब मंदिर में वारदात होने की सूचना प्रबंधन को दी गई तो प्रबंधन ने पुलिस को मौके पर बुलाया। गौरतलब है कि पांच दिन के दौरान यह दूसरी वारदात है। इससे पहले ट्रांसपोर्ट नगर स्थित जैन मंदिर से पांच सौ साल पुरानी जैन प्रतिमाएं और अन्य सामान चोरी हो गया। इसकी जांच फिलहाल जारी है।

Home / Jaipur / जैन मंदिर में लूट, नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों की नोंक पर की वारदात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो