scriptयुवतियों के नाम से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर ब्लैकमेलिंग करने वाली गैंग पकड़ी, 5 गिरफ्तार | jaipur | Patrika News
जयपुर

युवतियों के नाम से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर ब्लैकमेलिंग करने वाली गैंग पकड़ी, 5 गिरफ्तार

अश्लील वीडियो दिखाकर धनाड्य व्यक्तियों से बनवाते उनका वीडियो, फिर करते ब्लैकमेल, एसओजी की कार्रवाई

जयपुरDec 06, 2020 / 12:33 am

Mukesh Sharma

gaming

jaipur

जयपुर. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप -एसओजी- ने सोशल मीडिया पर युवतियों के नाम से फर्जी अकाउंट खोलकर धनाढ्य लोगों को ब्लैकमेलिंग करने वाली गैंग पकड़ी है। गैंग के गिरफ्तार 5 सदस्यों में दो भाई भी शामिल हैं। जयपुर निवासी एक व्यक्ति ने एसओजी के साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया। रिपोर्ट में बताया कि सोशली मीडिया पर युवतियों के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर पीडि़त से संपर्क किया। पीडि़त से दोस्ती गांठ सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो दिखाते फिर उसी तरह पीडि़त को करने के लिए बोला। इस दौरान जालसाजों ने पीडि़त को वीडियो बना लिया और फिर पीडि़त की बहन को वीडियो भेजने की धमकी दे ब्लैकमेलिंग कर 2 लाख रुपए वसूल लिए। तभी से एसओजी आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इसी तरह के मामले जयपुर कमिश्नरेट के कुछ थानों में दर्ज हैं।
इनको किया गिरफ्तार

एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि विद्याधर नगर के नया खेड़ा निवासी हितेश सैनी और उसका भाई शिवेन सैनी, विद्याधर नगर निवासी ध्रुव गौड, मोनिश यादव और आशीष उर्फ आनंद मोदी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 8 मोबाइल, 9 सिम कार्ड बरामद किए हैं। मामला सामने आने के बाद निरीक्षक संजय आर्य के नेतृत्व में जालसाजों को पकडऩे के लिए टीम गठित की। टीम ने तकनीकी का सहयोग लेते हुए आरोपियों को पकड़ा। गैंग को सिम उपलब्ध कराने के मामले में रोहित शर्मा, अभिषेक चौधरी और बलदेव की तलाश है।
यूं बनाते शिकार

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि शहर के किसी होटल में रूम बुक करवाते। वहां पर वाई-फाई के जरिए फर्जी आईडी से शहर के किसी धनाढ्य व्यक्ति को युवती के नाम से दोस्ती की रिक्वेस्ट भेजते और उससे दोस्ती कर लेते। सोशल मीडिया पर बातचीत बढऩे पर अश्लील वीडियो दिखाते और उससे पीडि़त को जोड़कर ब्लैकमेलिंग करते हैं। पीडि़त लोगों से प्री एक्टिवेटेड पेटीएम अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवा लेते हंै और किसी पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत कर नकदी ले लेते हैं।

Home / Jaipur / युवतियों के नाम से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर ब्लैकमेलिंग करने वाली गैंग पकड़ी, 5 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो