scriptकैब कंपनी के चालक पिता-पुत्र के नाम से खाता खोल लाखों की साइबर ठगी | jaipur | Patrika News
जयपुर

कैब कंपनी के चालक पिता-पुत्र के नाम से खाता खोल लाखों की साइबर ठगी

पश्चिम बंगाल के लोगों से जयपुर के बैंक खातों में जमा करवाई ठगी की रकम, पश्चिम बंगाल पुलिस का नोटिस पहुंचा तो जयपुर में पिता-पुत्र के पैरों तले जमीन खिसकी

जयपुरMar 04, 2021 / 11:04 pm

Mukesh Sharma

व्हॉट्सऐप पर क्यूआर कोड भेज खाते से 49 हजार निकाले

व्हॉट्सऐप पर क्यूआर कोड भेज खाते से 49 हजार निकाले

जयपुर. पश्चिम बंंगाल के लोगों से साइबर ठगी की रकम राजधानी जयपुर स्थित कई बैंक खातों में जमा करवाने का मामला सामने आया है। वारदात के लिए साइबर जालसाजों ने जयपुर के सिविल लाइंस स्थित भगवत वाटिका निवासी पिता-पुत्र के नाम से बैंक खाते खोले। पश्चिम बंगाल पुलिस ट्रांजेक्शन के आधार पर पिता-पुत्र का पता खोजकर इस संबंध नोटिस जारी कर पूछताछ की है। पुलिस का नोटिस देख पिता महेन्द्र गुप्ता और पुत्र भावेश गर्ग के पैरों तले जमीन खिसक गई। पश्चिम बंगाल पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि पिता-पुत्र के नाम से जयपुर के करीब आधा दर्जन बैंकों में खाते खुलवाए गए। कई बैंक खातों में भावेश की मां के अलग-अलग नाम बताए गए हैं।
बेटा आठवीं पास, पिता 71 वर्ष के

महेन्द्र गुप्ता ने बताया कि वे खुद एक कैब कंपनी की कार चलाते हैं और उनका बेटा उसी कंपनी की बाइक चलता है। उनकी उम्र 71 वर्ष है और बेटा 8वीं पास है। परिवार की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं है। पश्चिम बंगाल पुलिस का नोटिस मिला, तब पता चला कि उनके नाम से खोले गए बैंक खातों में लाखों रुपए डलवाकर निकाले गए हैं।

ऑनलाइन खोले बैंक खाते

महेन्द्र गुप्ता ने बताया कि उनके नाम से ऑनलाइन बैंक खाते खुलवाए गए। बैंकों में पहुंचकर जानकारी प्राप्त की तो इसका पता चला। हालांकि बैंक प्रशासन ने अधिक जानकारी नहीं दी। पीडि़त ने सोडाला थाना पुलिस और जयपुर आयुक्तालय स्थित साइबर थाने में इस संबंध में शिकायत की है। अब साइबर थाना पुलिस बैंक खाते खुलवाने वालों की जानकारी जुटा रही है। हालांकि पिता-पुत्र मेें साइबर जालसाजों की करतूत पर पश्चिम बंगाल पुलिस की कार्रवाई का भय बना है। उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल पुलिस भी बैंक खाते खुलवाने वालों की जानकारी जुटाए और उसी के आधार पर कार्रवाई करे।

Home / Jaipur / कैब कंपनी के चालक पिता-पुत्र के नाम से खाता खोल लाखों की साइबर ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो