scriptJaipur City Market Vyapariyo Ka ultimatum Badi Choupad Dharna | व्यापारियों की सरकार को दो टूक, 15 फरवरी तक बाजारों में नहीं हुआ ये काम तो बड़ी चौपड़ पर बैठ जाएंगे दुकानदार | Patrika News

व्यापारियों की सरकार को दो टूक, 15 फरवरी तक बाजारों में नहीं हुआ ये काम तो बड़ी चौपड़ पर बैठ जाएंगे दुकानदार

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2024 05:25:06 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Jaipur City Market: परकोटे की समस्याओं और अतिक्रमण को लेकर जयपुर के व्यापारी एकजुट हो गए है। चारदीवारी के बाजारों में अतिक्रमण, ई—रिक्शा से लग रहे जाम जैसे मुद्दों को लेकर व्यापारियों ने आंदोलन की तैयारी कर ली है।

व्यापारियों की सरकार को दो टूक, 15 फरवरी तक बाजारों में नहीं हुआ ये काम तो बड़ी चौपड़ पर बैठ जाएंगे दुकानदार
व्यापारियों की सरकार को दो टूक, 15 फरवरी तक बाजारों में नहीं हुआ ये काम तो बड़ी चौपड़ पर बैठ जाएंगे दुकानदार
जयपुर। परकोटे की समस्याओं और अतिक्रमण को लेकर जयपुर के व्यापारी एकजुट हो गए है। चारदीवारी के बाजारों में अतिक्रमण, ई—रिक्शा से लग रहे जाम जैसे मुद्दों को लेकर व्यापारियों ने आंदोलन की तैयारी कर ली है। इसे लेकर व्यापारियों ने 15 फरवरी तक समस्याओं का समाधान नहीं होने पर सड़क पर उतरने का अल्टीमेटम दे दिया है। हालांकि इससे पहले आज सीएम, डिप्टी सीएम, शहर के विधायकों के साथ नगर निगम, जेडीए और पुलिस प्रशासन का पत्र लिखकर समस्याओं को लेकर अवगत करवाया जाएगा।
जयपुर व्यापार महासंघ के नेतृत्व में परकोटे के व्यापारियों ने सामूहिक रूप से परकोटे की समस्याओं को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। व्यापारियों ने प्रमुख रूप से बाजारों में हो रहे अतिक्रमण को लेकर नाराजगी जताई है, वहीं परकोटे में बढ़ रहे ई—रिक्शाओं और उनसे लगने वाले जाम को लेकर विरोध जताया है। व्यापारियों ने पार्किंग के नाम पर हो रही लूट को बंद करने के साथ परकोटे में हटवाड़े हटाने को लेकर भी रणनीति बना ली है। व्यापारियों की मानें तो बाजार में बरामदों के साथ सड़क से भी अतिक्रमण हटे। नोन—वेंडिंग जोन में ठेले नहीं लगे।
व्यापारियों ने गिनाई समस्याएं
— बाजारों में बरामदों के साथ सड़क सीमा से हटे अतिक्रमण
— ई—रिक्शाओं की बढ़ती संख्या से यातायात हो रहा जाम
— मेट्रो प्रशासन ने चौपड़ों के खंदो में विकसित नहीं किए सुलभ
— नोन—वेंडिंग से हटे ठेले व अस्थाई अतिक्रमण
— ठेकेदार करें पार्किंग नियमों का पालन
इन्हें लिख रहे पत्र
जयपुर व्यापार महासंघ आज सीएम भजन लाल शर्मा सहित डिप्टी सीएम दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा और शहर के विधायकों को पत्र लिख बाजारों की समस्याओं से अवगत करा रहा है। इनके अलावा नगर निगम, जेडीए और पुलिस प्रशासन को भी पत्र लिख रहे है।
15 फरवरी को धरना
जयपुर व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि परकोटे के व्यापारियों की सुनवाई नहीं हो रही है। हेरिटेज के बाजारों में ई—रिक्शा की बहुल्यता से यातायात जाम रहता है। बाजारों अतिक्रमण हो रहे है। पार्किंग की सही व्यवस्था नहीं है। सरकार को पत्र लिख रहे है। 15 फरवरी तक समाधान नहीं हुआ तो व्यापारी बड़ी चौपड़ पर धरने पर बैठेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो