scriptजयपुर में दौड़ी 100 साल पुरानी कारें, देखने के लिए लोगों के ठहर गए कदम | Jaipur City Vintage Car Rally | Patrika News
जयपुर

जयपुर में दौड़ी 100 साल पुरानी कारें, देखने के लिए लोगों के ठहर गए कदम

Vintage Car Rally : राजधानी में रविवार को 100 साल पुरानी कारें दौड़ी तो देखने के लिए लोगों के कदम ठहर गए। शहर में एमआई रोड से गुजरी विंटेज कार रैली में 100 साल पुरानी आॅस्टिन और 110 साल पुरानी फोर्ड भी देखने को मिली।

जयपुरFeb 05, 2023 / 06:56 pm

Girraj Sharma

जयपुर में दौड़ी 100 साल पुरानी कारें, देखने के लिए लोगों के ठहर गए कदम

जयपुर में दौड़ी 100 साल पुरानी कारें, देखने के लिए लोगों के ठहर गए कदम

जयपुर। राजधानी में रविवार को 100 साल पुरानी कारें दौड़ी तो देखने के लिए लोगों के कदम ठहर गए। शहर में एमआई रोड से गुजरी विंटेज कार रैली में 100 साल पुरानी आॅस्टिन और 110 साल पुरानी फोर्ड भी देखने को मिली। वहीं पहली एयर कंडीशन गाड़ी पैकार्ड के अलावा 1937 की बेंटले, 1929 की रॉल्स—रॉयल, एम्बेसडर जैसी कारें भी दिखने को मिली।

राजा—महाराजाओं के जमाने की पुरानी कारें गुलाबी शहर की सड़कों पर दौड़ी तो अतीत को जीवंत कर दिया। विंटेज व क्लासिक कार रैली का आयोजन पर्यटन विभाग के सहयोग से किया गया, जो जय महल पैलेस से रवाना होकर एमआई रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, दिल्ली रोड होते हुए आमेर पहुंची। इस बीच पुरानी आकर्षक कारों के काफिले को देखने के लिए लोगों में उत्साह भी नजर आया।

ये गाड़ियां रही आकर्षण का केन्द्र
कार रैली में जयपुर के अलावा दिल्ली, चंडीगढ, मुंबई जैसे शहरों की पुरानी गाड़ियां शामिल हुई। इनमें 1959 की बीएमडब्ल्यू, 1960 की मर्सीडीज, कैडिलैक, जगुआर, फोर्ड जैसी गाड़ियां भी देखने को मिली। पर्यटन विभाग के अफसरों की मानें तो रैली का उद्देश्य नई पीढ़ी को पुरानी कारों और इतिहास से रूबरू कराना है।

 

यह भी पढ़े : सावधान… खतरों से भरी है जयपुर की ये वीवीआईपी रोड, हो सकता है बड़ा हादसा!

 

लोग पुरानी कारों को देखने पहुंचे
इससे एक दिन पहले इन कारों की प्रदर्शनी भी लगाई गई, जहां शहरभर के लोग पुरानी कारों को देखने के लिए पहुंचे। पुरानी कारों के साथ फोटो और सेल्फी लेने के लिए लोगों में होड सी मची नजर आई।

https://youtu.be/Szir1m47jz8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो